Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 9, 2024

बद्दी से पंजाब गई युवती के संक्रमित होने के बाद एक और कामगार कोरोना पॉजीटिव

News portals-सबकी खबर (बद्दी )

हिमाचल के लिए मंगलवार को भी अच्छी खबर नहीं आई है। बद्दी से पंजाब गई युवती के संक्रमित होने के बाद एक और कामगार कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। हालांकि, संक्रमित 29 अप्रैल को बद्दी से अपने पैतृक गांव पंजाब के तलवाड़ा गया है, लेकिन इससे पहले यहीं रह रहा था। इससे मिलने वाले लोगों की पहचान की जा रही है।

बद्दी के एक चमड़ा उद्योग में कार्यरत  49 वर्षीय कर्मचारी पंजाब के तलवाड़ा में कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। व्यक्ति 29 अप्रैल को बद्दी से अपने घर पंजाब के तलवाड़ा गया था। हालांकि, वह तबसे अपने घर में ही रह रहा था। मामला सामने आने के बाद नालागढ़ प्रशासन ने हाउसिंग बोर्ड बद्दी में एक मकान को सील कर दिया है।


संक्रमित इस मकान में किराये पर कमरा लेकर रह रहा था। प्रशासन अब व्यक्ति के यात्रा इतिहास की जानकारी जुटा रहा है। एसडीएम प्रशांत देष्टा ने बताया कि उस मकान को सील कर दिया गया है, जहां संक्रमित रह रहा था। वहीं, जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने कहा कि मरीज संपर्क में आए लोगों की पहचान करके उनके सैंपल लिए जाएंगे।
बता दें हिमाचल में अब तक 41 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। राज्य में अब तक 15777 लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 6831 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और सभी स्वस्थ्य हैं। राज्य में अब तक 7898 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है। 34 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं।

चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं और एक व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हुई है। सक्रिय मामलों की संख्या दो है। इनमें सिरमौर जिला का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सोलन के काठा अस्पताल में भर्ती है। दूसरा मरीज जोगिंद्रनगर का नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।  प्रदेश के पांच जिले शिमला, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, बिलासपुर और किन्नौर में कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं है। जिला कांगड़ा, सोलन, हमीरपुर, चंबा और ऊना में सभी कोरोना पॉजिटिव निगेटिव हो गए हैं।
नालागढ़ और बद्दी से लिए 50 सैंपल
औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के बद्दी में एक नामी कंपनी में काम करने वाली पंजाब (गुरदासपुर) की युवती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसके संपर्क में आए 50 लोगों के सैंपल लिए हैं। प्रारंभिक पड़ताल में पाया गया है कि यह युवती बीबीएन के झाड़माजरी स्थित श्रम छात्रावास में ही रह रही थी। लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही यहीं पर रह रही थी। यहां पर 20 अन्य युवतियां और महिलाएं रहती हैं। जांच में पाया गया है कि यह युवती सीएचसी बद्दी में उपचार करवाने आई थी। जहां से इसे चंडीगढ़ रेफर किया गया था और सेक्टर-32 चंडीगढ़ में उसने उपचार करवाया था। टीम ने सीएचसी स्टाफ समेत यहां 20 लोगों के सैंपल लिए हैं। इससे पहले यह युवती 16 अप्रैल को नालागढ़ अस्पताल भी आ चुकी है, लेकिन यहां उपचार करवाने के लिए पर्ची नहीं बनवाई थी।

यह युवती अपना अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए यहां आई थी। जिसके चलते नालागढ़ अस्पताल में स्टॉफ के भी 10 सैंपल लिए गए हैं। कोरोना मुक्त होने में जिला सोलन पहले नंबर पर आया है लेकिन, बद्दी में रहने वाली युवती के पंजाब में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूरत में अब बद्दी में खलबली मच गई है। यदि इस युवती के संपर्क में आए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो बद्दी क्षेत्र फिर से रेड जोन में आ जाएगा। बद्दी का एक उद्योग और एक निजी अस्पताल का क्षेत्र पहले ही कंटेनमेंट जोन में है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि युवती के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और श्रम छात्रावास में 20 और नालागढ़ अस्पताल से 10 सैंपल ले लिए हैं। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने कहा कि नालागढ़ और बददी से 50 सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए हैं, जिसे जांच के लिए भेजा जा रहा है।

 

Read Previous

हिमाचल प्रदेश की सरकार जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बेहतरीन कार्य करती हुई दिखाई दे रही-डा0 राजीव बिन्दल

Read Next

लॉकडाउन और कर्फ्यू के दौरान पुलिस कर्मियों पर हमले करने वाले 20 लोगों के खिलाफ अब तक 10 मामले दर्ज

error: Content is protected !!