Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

चालू वित वर्ष के दौरान सडको, पुलां तथा भवनों के निर्माण पर व्यय की जा रही 25 करोड रूपये की राशि

News portals-सबकी खबर (नाहन)
पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में चालू वित वर्ष के दौरान सडको, पुलां तथा भवनों के निर्माण पर 25 करोड रूपये की राशि व्यय की जा रही है। जिसके अर्न्तगत 15 करोड़ सडकों जबकि 10 करोड रूपये की राशि भवनों के निर्माण पर व्यय की जा रही है।यह जानकारी ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पिपलीवाला के 26 लाख रूप्ये की लागत से निर्मित अतिरिक्त भवन के लोकार्पण करने के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हएु दी। उन्होंने कहा कि गिरी नदी पर मानपुर देवडा में 20 करोड जबकि बाता नदी पर किशनपुरा में भी 20 करोड रूपये की लागत से दो पुलों को निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि नाबार्ड के तहत पांवटा विधानसभा क्षेत्र की 5 सडकों के निर्माण के लिए 32 करोड तथा पुलों के निर्माण के लिए 32 करोड की डीपीआर स्वीकृतिक के लिए भेजी गई है। इसके अतिरिक्त पांवटा-डाकपत्थर सडक के विस्तारीकरण के लिए 27 करोड जबकि बांगरण में नए पुल के निर्माण के लिए 47 करोड की डीपीआर स्वीकृति के लिए भेजी गई है।इसके उपरांत ऊर्जा मंत्री ने किरतपुर में 45 लाख रूपये की लागत से जल जीवन मिशन के अन्तर्गत निर्मित हाने वाली पेयजन योजना का शिलान्यास करते हुए बताया कि इस पेयजल योजनाा से 1500 से अधिक आबादी को पेयजल उपलब्ध होगा।
उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत जल शक्ति मण्डल पांवटा की 50 ग्राम पंचायतों के 119 गांवों की 168 बस्तियों को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 29 योजनाएं बनाई गई है जिस पर 43 करोड रूपये की राशि व्यय की जा रही है जिससे 30 हजार घरों को पेयजल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है। उनहोने बताया कि अभी तक इस योजना के तहत 27 हजार से अधिक घरों के नल से जल उपलब्ध  करवा दिया गया है। जबकि शेष घरों को शीघ्र पेयजल उपलब्ध करवा दिया जाएगा।इस अवसर पर अध्यक्ष बीडीसी हितेन्द्र कुमार, जिला भाजपा उपाध्यक्ष अनील सैनी, प्रधानाचार्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पिपलीवाला मुरलधर, प्रधान ग्राम पंचायत पिपलीवाला मोहम्मद सफी के अतिरिक्त विभिन्न विभागो के अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Read Previous

पावन यमुना कार्यक्रम के अंतर्गत निकाली गई रैली को राम कुमार गौतम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Read Next

ओमिक्रॉन की बढ़ती आशंका के चलते केंद्र सरकार ने दिए बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के निर्देश

error: Content is protected !!