Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

ददाहू, राजगढ़, कालाअंब और पांवटा के 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करने वाले 85 लोग घर भेजे

News portals-सबकी खबर (नाहन )

जिला सिरमौर के उपमंडलो में  क्वारंटीन केंद्र में 14 दिन पूर्ण करने वालो को अब घर भेज दिया है | आपको बता दे की राजगढ़ में बनाए गए क्वारंटीन केंद्र में 14 दिन पूर्ण करने वाले ददाहू, राजगढ़, कालाअंब और पांवटा के 85 लोगों को घर भेज दिया गया है। राजगढ़ में 38 लोगों को प्रशासन ने एचआरटीसी की बसों से उनके घर भेजा।


एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा ने बताया कि क्वारंटीन के 14 दिन पूरे करने वाले लोगों को प्रदेश भर से उनके घरों तक छोड़ने के सरकार के आदेशानुसार प्रथम चरण में राजगढ़ केंद्र से 38 लोगों को उनके घर दो बसों से भेजा गया। इसमें अधिकतर लोग हरिपुधार, संगड़ाह, कमरऊ और शिलाई के रहने वाले हैं।उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों को कहा गया कि वह आगामी 14 दिन तक अपने घरों पर होम क्वारंटीन में रहें ताकि कोरोना वायरस के फैलाव की कोई भी आशंका न रह सके। 14 दिन पूर्ण करने वाले सभी लोग स्वस्थ हैं और इन सभी व्यक्तियों को चिकित्सा अधिकारी राजगढ़ द्वारा फिटनेस प्रमाण पत्र भी दिए गए हैं।


एसडीएम ने बताया कि क्वारंटीन केंद्र राजगढ़ में कुल 72 लोगों को रखा गया था, जिनमें से 52 व्यक्ति जिला सिरमौर से हैं। जबकि 20 व्यक्ति सहारनपुर और अन्य क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि क्वारंटीन केंद्र में रखे गए अन्य राज्यों के लोगों को घर भिजवाने बारे सरकार के अभी तक कोई आदेश नहीं किए हैं। इसलिए उनके बारे में आगामी आदेश मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के चलते प्रदेश में लॉकडाउन व कर्फ्यू के चलते जिला शिमला में मजदूरी और अन्य कार्य करने वाले लोग पैदल राजगढ़ क्षेत्र से होकर अपने घरों को जा रहे थे, जिन्हें राजगढ़ पुलिस की ओर से यशवंत नगर व शिलाबाग इत्यादि में पकड़कर क्वारंटीन केंद्र राजगढ़ में रखा था। उधर, कालाअंब से भी करीब 11 लोगों को घर भेजा गया है। यह सभी सिरमौर जिले के विभिन्न इलाकों से संबंधित है। जबकि बाहरी राज्यों और बाहरी जिलों के लोगों को फिलहाल जाने की अनुमति नहीं दी गई है।


उधर कर्फ्यू के दौरान ददाहू में क्वारंटीन किए गए 35 लोगों में से 12 लोगों को मंगलवार को घर भेज दिया गया। यह सभी 12 युवक जिले के शिलाई और रेणुका विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखते हैं, जिनको कर्फ्यू के मद्देनजर क्वारंटीन किया गया था। क्वारंटीन किए युवक बद्दी, बरोटीवाला व शिमला से पैदल ही चलकर अपने घरों को लौट रहे थे। रेणुका पुलिस ने उनको 29 मार्च को ददाहू में लगाए नाके के दौरान रोककर इनका मेडिकल करवाने के बाद इन्हें क्वारंटीन केंद्र में भर्ती कर दिया था। बीते शनिवार को उनकी क्वारंटीन की अवधि पूरी होने के बाद से ही उनको अपने घर जाने की चिंता सता रही थी।
उधर, तहसीलदार ददाहू रमन ठाकुर ने बताया कि दो क्वारंटीन केंद्रों में भर्ती 35 में से सिरमौर जिले से संबंध रखने वाले केवल 12 युवाओं को ही उनके घर भेजा गया है, अन्य 23 लोगों के बाहरी राज्यों के होने के कारण उनके आदेश अभी प्राप्त नहीं हुए हैं। उन्हें क्वारंटीन केंद्र में ही रखा गया है। आदेश मिलते ही उनके भेजने की व्यवस्था कर दी जाएगी।

Read Previous

हिमाचल में अब धुआं रहित तंबाकू के थूकने पर प्रतिबंध

Read Next

अब नाहन मेडिकल कॉलेज के चक्कर नहीं काटने होंगे,पांवटा साहिब को कोरोना टेस्ट मोबाइल एक वैन प्रदान की

error: Content is protected !!