Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 8, 2024

सिरमौर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 7741 नए मतदाता किए शामिल- राजेंद्र शर्मा

News portals- सबकी खबर (नाहन )

आगामी विधानसभा चुनाव- 2022 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चलाए गए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत जिला सिरमौर में 7741 नए मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल किया गया है। यह जानकारी तहसीलदार निर्वाचन राजेंद्र शर्मा ने दी।
उन्होंने बताया कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के बाद जिला सिरमौर में मतदाताओं की संख्या 386690 हो गई है। जिसमें 201843 पुरुष मतदाता व 184847 महिला मतदाता शामिल है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान निर्वाचन फॉर्म नंबर 6 के तहत 7741 लोगों को जोड़ा गया जबकि 251 लोगों के आवेदन को अस्वीकार किया गया। इसके अतिरिक्त फॉर्म नंबर 7 के अंतर्गत जिला सिरमौर में 1478 लोगों के मृत्यु व स्थान परिवर्तन पर नाम मतदाता सूचियों से हटाया गया। उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में प्रति हजार पुरुषों पर महिलाओं की संख्या बढ़कर 956 हुई है जबकि मतदाता सूची के अनुसार लिंगानुपात 915 से बढ़कर 916 हो गया है।


इस अवसर पर तहसील निर्वाचन कार्यालय में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि जिसमें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव सलीम अहमद व भारतीय जनता पार्टी के अजय बंसल को विभाग द्वारा जिला सिरमौर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के बाद तैयार की गई मतदाता सूचियों की प्रतिलिपि सीडी सहित सौंपी गई।
उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 10 नवंबर से 9 दिसंबर 2021  तक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चलाया गया था।
तहसीलदार निर्वाचन राजेंद्र शर्मा ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अभी भी जो नए मतदाता जोकि 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है  वे सभी समुचित फॉर्म भर कर अपना नाम दर्ज करवाने के लिए नवीनतम पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो, जन्मतिथि का साक्ष्य तथा अपने आवास से संबंधित दस्तावेज की प्रति सहित मतदान केंद्र के अभिहित अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते है।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार निर्वाचन गोपीचंद डोगरा सहित विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Read Previous

नमो एप के माध्यम से हुई डोनेशन

Read Next

बर्फ में पैदल सफर कर रहे  स्वास्थ्य विभाग की टीम

error: Content is protected !!