Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

सिरमौर जिला में वर्ष 2024 में सड़क दुर्घटनाओं में 20 लोगों की जानें गई -एल. आर. वर्मा

News portals-सबकी खबर (नाहन ) अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एल.आर. वर्मा की अध्यक्षता में आज शनिवार को नाहन में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। अतिरिक्त जिला दंडधिकारी ने इस अवसर पर बताया कि सिरमौर जिला में  वर्ष 2022 में कुल 267 दुर्घटनाओं के मामलों में सिरमौर जिला में 107 लोगों की मृत्यु हुई जबकि 372 लोग घायल हुए। इसी प्रकार वर्ष 2023 में कुल 207 सड़क दुर्घटनाएं हुई जिसमें 78 लोगों की जानें गई तथा 285 लोग घायल हुए।   उन्होंने बताया कि जनवरी 2024 में कुल 21 दुर्घटनाएं हुई जिसमें 15 लोगों की जानें गई जबकि 41 लोग घायल हुए। इसी प्रकार माह फरवरी में 15 एक्सीडेंट के मामले हुए जिसमें 5 लोगों की जानें गई और 21 लोग घायल हुए।अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने बताया कि आज की बैठक में रोड सेफ्टी पॉलिसी और नियमों को जनहित में गंभीरतापूर्वक लागू करने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि सभी पुलिस थानों में रोड सुरक्षा क्लब का गठन किया गया है। इसी प्रकार स्कूलों में भी रोड सेफ्टी क्लबों का गठन किया गया है। एल.आर. वर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सीट बेल्ट, ड्रंकन ड्राइव और  हेलमेट आदि यातायात नियमों के उल्लंघन पर पुलिस को विशेष ध्यान देना चाहिए।  उन्होंने कहा कि आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता शिविरों का भी आयोजन किया जाए।

  रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष नरेंदर तोमर ने बताया कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत 14 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक जागरूकता अभियान का आयोजन  किया गया। उन्होंने नाहन शहर में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर विस्तार से अपने विचार रखे।
  अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग अरविंद शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अलोक जनवेजा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सचिंदर चौधरी के अलावा स्वास्थ्य, पुलिस तथा अन्य विभागों के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
Read Previous

बंजर खेत में औषधीय पौधों से आया नया सवेरा

Read Next

लोगों के लिए वरदान साबित हो रही राजस्व लोक अदालतेंः जगत सिंह नेगी

error: Content is protected !!