Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

हमीरपुर के कड़ोहता में वीर सपूत अंकुश ठाकुर के नाम पर बनाया जाएगा गेट शहीद के परिजनों को दि 20 लाख राशी

Newsportals सबकी खबर (हमीरपुर)

लद्दाख की गलवान घाटी में शहादत पाने वाले हमीरपुर के वीर सपूत अंकुश ठाकुर के परिजनों को सांत्वना देने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उनके घर पहुंचे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कड़ोहता जाकर शहीद को भावभीनी पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद मुख्यमंत्री शहीद अंकुश ठाकुर के पिता अनिल कुमार से मिले और उन्होंने पिता सहित पूरे शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त कीं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। सीएम ने  शहीद के परिवार को 20 लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान करने की भी घोषणा की। पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद अंकुश ठाकुर के सम्मान में कड़ोहता में द्वार बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ोहता को भी सुदृढ़ किया जाएगा। साथ ही गांव को जाने वाले सड़क मार्ग को भी बेहतर बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शनिवार सुबह चौपर से भोटा स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास के हेलिपैड उतरे और यहां से सड़क मार्ग द्वारा शहीद अंकुश के घर पहुंचे।  बताते चलें कि भारत-चीन एलएसी विवाद में 15 जून को हमीरपुर के कड़ोहता निवासी 21 वर्षीय अंकुश ठाकुर शहीद हो गए थे। शुक्रवार को शहीद का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा, जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। इस अवसर पर ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, वन मंत्री गोविंद ठाकुर, सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक कमलेश कुमारी, कर्नल इंद्र सिंह, नरेंद्र ठाकुर, राकेश जम्वाल और राजेंद्र गर्ग, संगठन सचिव पवन राणा, एचआरटीसी उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, उपायुक्त हरिकेश मीणा व एसपी अर्जित सेन ठाकुर भी उपस्थित रहे।

सीएम ने नहीं लिया गार्ड ऑफ  ऑनर

भोटा— मुख्यमंत्री का चौपर सुबह करीब साढ़े दस बजे भोटा स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास के हेिलपैड पर उतरा। जैसा कि अकसर होता आया है कि जब भी मुख्यमंत्री या कोई बड़ा वीआईपी आता है, तो उन्हें जिला पुलिस गार्ड ऑफ ऑनर देती है। शनिवार को भी प्रोटोकॉल के हिसाब से भोटा में मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ  ऑनर देने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री चौपर से उतरे, तो उन्होंने यह इशारा कर दिया कि वे इस दुख की घड़ी में गार्ड ऑफ  ऑनर नहीं ले सकते। क्योंकि हिमाचल के एक सपूत ने जब अपने प्राण देश की रक्षा करते हुए बचाए हों तो ऐसे मौके पर कौन गार्ड ऑफ  ऑनर लेना चाहेगा।

Read Previous

हमीरपुर से 11, कांगड़ा-शिमला से चार-चार, ऊना-सोलन से तीन तीन, सिरमौर से दो और कुल्लू व बिलासपुर का एक-एक मामला प्रदेश में कुल 656 संक्रमित

Read Next

कोविड-19 के बीच 15वें वित्तायोग ने हिमाचल की पंचायतों और शहरी स्थानीय निकायों को विकास कार्य के लिए 120 करोड़ की जारी की राशी |

error: Content is protected !!