Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 9, 2024

हमीरपुर से 11, कांगड़ा-शिमला से चार-चार, ऊना-सोलन से तीन तीन, सिरमौर से दो और कुल्लू व बिलासपुर का एक-एक मामला प्रदेश में कुल 656 संक्रमित

News portals-सबकी खबर (शिमला )

  हिमाचल में कोरोना संक्रमण के शनिवार को भी 29 नए मामले सामने आए हैं। इनमें जिला हमीरपुर के 11, कांगड़ा और शिमला में चार-चार, सोलन और ऊना के तीन-तीन, सिरमौर के दो, कुल्लू और बिलासपुर का एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव है। प्रदेश में एक साथ 29 नए मामले आने के बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 656 तक पहुंच गई है। इस दौरान 20 लोग स्वस्थ भी हुए। पिछले कुछ दिन से राज्य में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। हिमाचल में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 232 तक पहुंच गई है। प्रदेश भर से कोरोना संक्रमण के शनिवार को 1767 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। सबसे ज्यादा 361 सैंपल कांगड़ा से लिए गए हैं। सोलन जिला के 320, हमीरपुर के 263, चंबा जिला के 125 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

इसके अलावा जिला बिलासपुर के 99, किन्नौर और लाहुल से शनिवार को कोई भी सैंपल नहीं भरा गया है। कुल्लू के 16, इसके अतिरिक्त जिला मंडी के 120, शिमला के 190, सिरमौर जिला के 101, और ऊना जिला के 172 सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। हिमाचल में अब तक कुल 62 हजार 580 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 61 हजार 622 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यहां पर राहत की बात है कि कोरोना संक्रमण के 405 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। इसके बाद कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 232 रह गई है। हिमाचल में छह लोगों की  मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है। इसके अलावा बिलासपुर जिला में कुल 32 कोरोना पीडि़तों में से नौ अभी भी उपचाराधीन है। चंबा जिला में 43 कोरोना संक्रमितों में से आठ पीडि़तों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

हमीरपुर जिला में 166 कोरोना के मामले हैं। इनमें से 56 मरीज कोविड सेंटरों में है। कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा 170 मामले हो चुके हैं। इनमें से 55 मरीजों का ईलाज चल रहा है। इसके अलावा किन्नौर में तीन मामले पॉजिटिव हैं, इनमें से दो का इलाज चल रहा है। कुल्लू जिला में पांच कोरोना पीडि़तों में से दो मरीज उपचाराधीन है। मंडी जिला में 23 मामले कोरोना संक्रमितों के हैं, इनमें से केवल दो ही पीडि़त कोविड सेंटर में भर्ती हैं। शिमला में 30 मरीजों में से 14 कोरोना पीडि़तों का उपचार चल रहा है। सिरमौर जिला की यदि बात करें, तो यहां पर 30 मामले कोरोना पॉजिटिव के हो चुके हैं। इनमें से 13 का इलाज चल रहा है। सोलन जिला में पीडि़तों का आंकड़ा 74 तक पहुंच गया हैं। इनमें से 40 का इलाज चल रहा है। ऊना जिला में 80 कोविड मरीज सामने आ चुके हैं और इनमें 31 का इलाज चल रहा है।

कोरोना अब तक

कुल सैंपल            62580

कुल नेगेटिव           61622

कुल पॉजिटिव         656

ठीक हुए   405

पॉजिटिव (माइग्रेटिड) 11

उपचाराधीन           232

कोरोना से मौत        06

Read Previous

कल से प्रदेश में भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी

Read Next

हमीरपुर के कड़ोहता में वीर सपूत अंकुश ठाकुर के नाम पर बनाया जाएगा गेट शहीद के परिजनों को दि 20 लाख राशी

error: Content is protected !!