Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

टटियाना के 11 वर्षीय गोविंद शर्मा ने जान पर खेल कर तेंदुए के जबड़े से छुड़ा ली बछड़ी

News portals-सबकी खबर(कफोटा)

गिरीपार क्षेत्र के गांव टटियाना में तेंदुए का आतंक , 11 वर्षीय गोविंद शर्मा ने भयानक तेंदुए के जबड़े से छुड़ाया दो साल की छोटी बछड़ी, कुछ दिन पहले भी दिन दहाड़े तेंदुआ पहुँचा था घर के छत पर,शोशल मीडिया में लोग कर रहे छोटे बच्चे के हौसले की प्रशंसा ।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को गांव टटियाना के निकट बट्राला बास के पास दिनदिहाड़े खतरनाक तेंदुए ने जंगल के निकट घर के समीप छोटी बछड़ी को अपना शिकार बनाने की कोशिश कि थी लेकिन अचानक शोर की आवाज सुनकर 11 वर्षीय गोविंद शर्मा ने घर के बाहर जाकर देख की घर से थोड़ी दूर खेत पर छोटी सी बछड़ी छटपटा रही थी । तभी गोविंद शर्मा खेत के पास गया तो देखा कि तेंदुए ने अपने जबड़े में छोटी बछड़ी को जकड़े हुए है ।

तभी गोविंद शर्मा ने तेंदुए पर पत्थरों से प्रहार किया तब जाकर तेंदुए के जबड़े से छोटी बछड़ी को छुडा , बछड़ी को छोड़ने के बाद तेंदुआ फिर वही निकट छुपा रहा जिसको कि पड़ोसी ने देखा और गोविंद के परिजनों को इसकी सूचना दी। तब जाकर गोविंद का बड़ा भाई मुकेश शर्मा मौके पर पहुंचे तब उन्होंने छिपे तेंदुए को वहां से भगाया । यह घटना घटना आज सुबह 11:00 बजे कि हे । वही मुकेश शर्मा ने बताया कि 12 दिन पहले भी तेंदुआ घर के छत पर घूमता नजर आया था ऐसे में यहां पर किसी खतरे से खाली नहीं है । वही टटियाना गांव के 11 वर्षीय गोविंद शर्मा की शोशल मीडिया में बहादुरी की खूब प्रशंसा हो रही है ।

उधर,कफोटा आरओ महेंद्र सिंह ने बताया कि जंगल के साथ लगते क्षेत्र में तेंदुए आ सकता है ऐसे में उन्होंने जगंल के साथ लगते क्षेत्र में रहने वाले लोगो से आग्रह किया है कि यदि तेंदुआ उनके घर के निकट आता है तो रात के समय घर के नजदीक गड्ढा खोदकर उसमें लकड़ी चलाएं ताकि तेंदुआ धुंए की मूषक से उस इलाके से भाग सके । उन्होंने बताया कि तेंदुआ धुंए की मूषक से घर के नजदीक नही आता है ।

Read Previous

हिमाचल के आधे हिस्से में सक्रिय होगा मानसून 7, 18 व 19 जुलाई भारी बारिश की आशंका

Read Next

सोशल डिस्टेंस को लेकर भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार

error: Content is protected !!