Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

शिलाई भाजपा पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप। कांग्रेस ब्लॉक महासचिव ने जिला रिटर्निंग ऑफिसर व एसडीएम शिलाई को भेजी शिकायत।

न्यूज पोर्टल्स: सबकी खबर

शिलाई क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियां शुरू होते ही आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप के दौर शुरू हो गए है। रविवार को क्षेत्र में मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए शिलाई विधानसभा क्षेत्र के प्रवेश द्वार सतौंन में उत्साहित भाजपा के कार्यकर्ताओं पर ब्लॉक कांग्रेस ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने के आरोप लगाए है। इसकी शिकायत एसडीएम शिलाई को भेज दी है।


रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के स्वागत के लिए राष्ट्रीय राज मार्ग-707 पर बस स्टॉप पर ही टेंट और कुर्सियां लगा दी गई थी। हालांकि चुनाव आयोग का डंडा खड़कने के बाद भाजपाइयों ने वर्षा शालिक तो खाली कर दी। लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार्यक्रम जारी रखा।


उल्लेखनीय है कि 2 दिवसीय सिरमौर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भाजयुमो सम्मेलन में भाग लेने के लिए कफोटा जा रहे थे। इस दौरान सातौंन में उनके स्वागत के लिए स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम रखा था। लेकिन कार्यक्रम के आयोजक आदर्श आचार संहिता के निर्देशों को शायद भूल गए। हालांकि स्थानीय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने वर्षा शालिका और राष्ट्रीय राजमार्ग पर आयोजन होता देख तुरंत इस बात की शिकायत चुनाव आयोग को कर दी। चुनाव आयोग ने भी शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई। राष्ट्रीय राजमार्ग और वर्षा शालिका खाली करने के निर्देश दिए। और शिलाई तहसीलदार ने स्वयं मौके पर जाकर कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए। इसके बाद, भाजपा कार्यकर्ताओं ने वर्षा शालिका तो खाली कर दी। लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर टेंट और कुर्सियां लगाकर कार्यक्रम किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पार्टी प्रत्याशी सुरेश कश्यप व खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने स्थानीय कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

क्या कहते है शिलाई क्षेत्र के विधायक हर्ष वर्धन चौहान*
– शिलाई क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक हर्षवर्धन चौहान ने बताया कि इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सूचित किया गया है।

….
*मामला संज्ञान में आया है: एसडीएम शिलाई*
इस बारे में, एसडीएम शिलाई योगेश चौहान ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इस संबंध में जांच की जाएगी, की आचार संहिता का उल्लंघन हुआ था या नहीं।

Read Previous

बिना महिला की अनुमति के गर्भपात व अल्ट्रासाउंड करवाना क़ानूनी अपराध: सीएमओ/ पांवटा अस्पताल में एक दिवसीय विशेष कार्यशाला का आयोजन।

Read Next

देश को पीएम नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व की जरुरत: जयराम ठाकुर/ पाकिस्तान को दिया है करारा जवाब। भाजयुमो शिलाई के कफोटा सम्मेलन में कार्यकर्ताओं में भरा जोश ।

error: Content is protected !!