Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 8, 2024

शास्त्रीय संगीत से मन मस्तिष्क हो जाता तरो ताज़ा: डॉ. सरोज घोष । इस क्षेत्र में रोजगार की अच्छी संभावनाएं। श्री गुरु गोविंद सिंह महाविद्यालय पांवटा में संगीत के शिक्षार्थियों को संगीत माधुरी कार्यक्रम में मिले खास टिप्स।

न्यूज पोर्टल्स: सबकी खबर

श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाविद्यालय पांवटा साहिब में वीरवार को कैरियर गाइडेंस सेल व संगीत विभाग दवरा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रोफेसर डॉ सरोज घोष ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद पांवटा कॉलेज
की प्राचार्या प्रो. देविंदर गुप्ता ने मुख्य अतिथि व मेहमानों का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान संगीत के प्रो. डॉ देवराज शर्मा व प्रो. किरण बाला ने कार्यक्रम में प्रस्तुति व सभी मेहमानों का स्वागत किया। कार्यक्रम में कालेज स्टूडेंट्स ने भी संगीत के विषय पर अपने विचाररखे व् रंगा रंग कार्यक्रमों की बहतरीन प्रस्तुति दी |

मुख्याथिति संगीत विभाग पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ की प्रोफ़ेसर डॉ  सरोज घोष ने अपने संबोधन में कहा की संगीत एक अराधना है। इसमें रोजगार के क्षेत्र में भी बहुत ज्यादा संभावनाएं है। बेहतरीन संगीत हमारे मन व् मष्तिष्क को तरोताजा कर देता हे | इसके माध्यम से निजी क्षेत्र में भी रोजगार उपलब्ध हो सकते है। उन्होंने कहा की संगीत से आप फिल्म इंडस्ट्री में भी जा सकते है। गीत संगीत व अभिनय समेत शिक्षा को गंभीरता से ले। उन्होंने संगीत विषय पर स्टूडेंट्स को अपने अनुभव के बारें में भी बताया और कई टिप्स भी दिये।

इस मौके पर कॉलेज की प्राचार्या देविंदर गुप्ता, प्रो. रामलाल तोमर, पांवटा कॉलेज में रोजगार मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के समन्वयक प्रो. जगदीश चौहान, प्रोफेसर अरूणदीप चौधरी, प्रोफेसर दीपा चौहान, देवराज शर्मा, सन्दीप बत्रा, उषा जोशी, दीपाली शर्मा, रीना पंवार, रजनीश व दीपक चौहान व रविता चौहान समेत कॉलेज स्टॉफ आदि मौजूद थे।

Read Previous

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टिम्बी में में चला सफाई अभियान। एनएसएस को 7 दिवसीय शिविर जारी।

Read Next

साहब … कुंजा रामपुरघाट मार्ग पर पता ही नही चलता की सड़क पर खड्डे है या खड्डे में सडक |

error: Content is protected !!