Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 16, 2024

भरमौर के रूणहुकोठी पंचायत के सामरा गांव में मची अफरा-तफरी/ रैत नाला में अचानक ग्लेशियर का बड़ा हिस्सा गिरा। बाल बाल चपेट में आने से बच गए स्कूल से घर लौट रहे बच्चे।

न्यूज पोर्टलस:सबकी खबर

मंगलवार को चम्बा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की ऊंचाई पर स्थित रूणहुकोठी पंचायत के साथ लगते सामरा गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब स्कूल के साथ रैत नाला में अचानक ग्लेशियर का बड़ा हिस्सा भरभराकर नीचे आ गिरा। फिर सड़क को मलबे के ढेेेर में तब्दील करते हुए आगे चिरचिंड नदी मेें जा गिरा। जिस वक्त यह घटना हुई उस समय बच्चे स्कूल से छुट्टी कर घर जा रहे थे। हादसे में बच्चे बाल-बाल बचे प्रत्यक्षदर्शियों में शामिल रहे।

शिक्षक देशराज(जेबीटी) कहते हैं की ग्लेशियर का दृश्य बेहद डरावना था। अगर इसकी चपेट में कोई भी आ जाता तो बचना ही मुश्किल हो जाता।

वहीं, ग्राम पंचायत रूणहुकोठी की प्रधान सुरेखा देवी ने कहा कि इस ग्लेशियर में जान माल की कोई क्षति नही हुई है। लेकिन, रोड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके बाद अब, ग्रामीणों और स्कूली बच्चों को आने जाने में बहुत ज्यादा दिक्कत हो रही है। सभी ग्रामीण अपने अपने कुल देवी- देवताओं का भी धन्यवाद कर रहे हैं। की, ग्लेशियर से कोई जान माल की क्षति नहीं हुई है।

Read Previous

ठुंडना स्थित मंदिर में 17 से 18 जून को शांद महायज्ञ का होगा आयोजन / 21अप्रैल को ठाहरी माता के प्रांगण ठुंडना में ठूँडू बिरादरी की आम सभा में आयेजन को लेकर मंथन।

Read Next

सनसनी… चौपाल क्षेत्र के 42 वर्षीय व्यक्ति ने बातानदी लगा दी छलांग, मौत/ सिविल अस्पताल पांवटा में चिकित्सक ने मृत घोषित किया।

error: Content is protected !!