Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 10, 2024

ठुंडना स्थित मंदिर में 17 से 18 जून को शांद महायज्ञ का होगा आयोजन / 21अप्रैल को ठाहरी माता के प्रांगण ठुंडना में ठूँडू बिरादरी की आम सभा में आयेजन को लेकर मंथन।

न्यूज पोर्टल्स: सबकी खबर

शिमला, सिरमौर और उत्तराखंड में सदियों से रह रहे ठूँडू बिरादरी की आराध्य देवी ठाहरी माता के ठुंडना स्थित मंदिर में 17-18 जून को शांद महायज्ञ का आयोजन होना निश्चित हुआ है। जिसमे हजारों लोग हिस्सा लेंगे।

धार्मिक कार्यक्रम की जानकारी देते हुए भगवती ठाहरी माता के भंडारी जय राम ठूँडू व नरेंद्र ठूँडू सचिव ठूँडू विकास समिति कफोटा इकाई ने कहा कि वीरवार 28 मार्च शाम को धबास पंचायत के गांव ठुंडना में एक बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमे हामल क्षेत्र के चार नम्बरदार शेरसिंह, मंगतराम, लायकराम व सुरेश उपस्थित रहे। नम्बरदारों की उपस्थिति में शांद महायज्ञ की तिथि का चयन किया गया। आदिशक्ति ठाहरी के भंडारी जय राम ठूँडू ने कहा कि 21अप्रैल को ठाहरी माता के प्रांगण ठुंडना में ठूँडू बिरादरी की आम सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस आम बैठक में शिमला, सिरमौर व उत्तराखंड के ठूँडू बरादरी के सैंकड़ो लोग हिस्सा लेंगे।

अब, न्यूज पोर्टल्स के पाठकों को ये भी बताते चलें कि 12 वर्ष पूर्व 2007 में ठुंडना में ठाहरी का शांद महायज्ञ हुआ था। जिसमे लगभग 25 हजार से अधिक लोग उपस्थित हुए थे।
यह पूरे हिंदू बिरादरी के लिए गर्व व हर्षोल्लास का पर्व है। जो की बिरादरी की एकता, अखंडता और इतिहास को दर्शाता है। सनद रहे कि इतिहास में ठूँडू बिरादरी को राज्य, क्षेत्र व इलाके मे सबसे बड़ी बिरादरी में से एक के रूप में देखा जाता रहा है।

Read Previous

ग्लोबल अकादमी पांवटा का धमाकेदार आगाज/ शुरुआती मैच में कालाअंब को 41-27 दी शिकस्त। खेलेगा युवा तो नशे से बचेगा युवा.., कार्यक्रम के तहत नाहन में खेल प्रतियोगिता शुरू/ मंगलवार को हिप्र विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने शुभारंभ किया।

Read Next

भरमौर के रूणहुकोठी पंचायत के सामरा गांव में मची अफरा-तफरी/ रैत नाला में अचानक ग्लेशियर का बड़ा हिस्सा गिरा। बाल बाल चपेट में आने से बच गए स्कूल से घर लौट रहे बच्चे।

error: Content is protected !!