Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

न्यूज पोर्टल्स से खास बातचीत में क्या बोले प्रदेश के प्रसिद्ध लोक गायक विक्की चौहान? प्रदेश सरकार से क्या क्या रहती है उम्मीदें? लोकगीतों को देश विदेश में पहुचांने की क्या योजना है।

न्यूज पोर्टल्स : सबकी खबर

हिमाचल लोक गायक विक्की चौहान ने न्यूज़ पोर्टल्स- सबकी खबर से विशेष बातचीत में कहा कि हिमाचली लोक संगीत के तरानों की मिठास को देश विदेश के कोने कोने तक पहुंचाना चाहते हैं। हिमाचल प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों का सहयोग व प्यार कलाकारों को मिलता रहना जरूरी हैं। उन्होंने खास बातचीत के दौरान कहा कि अपने स्तर पे मुकाम हासिल किया है। कलाकार लोक गीतों को ऊंचाई तक पहुंचाएंगे। पड़ोसी राज्यों उत्तराखंड, पंजाब व हरियाणा के लोक कलाकारों को उचित मंच व पारिश्रमिक मिलना चाहिए। अपनी सफलता की इबारत प्रदेश के लोक कलाकार लिख रहे हैं। हिमाचली लोक गायकों को हिमाचल में बेहतर मंच मिलना जरूरी है । लोक गायक ने कहा कि करीब डेढ़ दशक से गीत संगीत की दुनिया में हिमाचली लोक गीतों को अपने सुर में पिरो रहे हैं। अब तक की सफलता का श्रेय परिजनों, प्रदेशवासियों व अपने शुभचिंतकों को देते हैं।

*विक्की चौहान ने कहा कि लेटेस्ट ऑडियो की सफलता से खूब उत्साहित*

विक्की चौहान ने कहा कि सही पकड़े है… ऑडियो में 1 साल के भीतर करीब 50 लाख से अधिक लोगों में पसंद किया है। इससे पहले भाई जी ठीक-ठाक तथा भाई जी बात है ऐसी एल्बम को भी खासा पसंद किया गया था।
न्यूज पोर्टल्स के एक सवाल पर कि क्या प्रदेश सरकार उचित पारिश्रम व मान सम्मान पड़ोसी राज्यों के लोक कलाकारों की तरह से दे पा रही है ?

जवाब में विक्की चौहान ने कहा कि पड़ोसी राज्यों के तर्ज पर हिमाचली कलाकारों को भी प्रदेश सरकार से उचित मान सम्मान व पारिश्रमिक मिलना जरूरी है। जिससे हिमाचल प्रदेश की लोक संस्कृति को युवा पीढ़ी आगे बढ़ा सकें। लोक कलाकार खूब मेहनत कर आगे बढ़ता है। लेकिन उचित प्रोत्साहन नहीं मिलने के कारण कई कलाकार नेपथ्य में चले जाते हैं। शीघ्र ही अपनी पुरानी एल्बम ऑडियो वीडियो कैसेट के चर्चित लोकगीतों को नए तरीके से जनता के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।

Read Previous

होली मेले में झूलों के वसूले जा रहे मनमाने टिकट दाम। पांवटा नगर परिषद कमेटी बैठक में पारित प्रस्ताव व निर्देश ठेकेदार के ठेंगे पर।

Read Next

प्रदेश में फिर से चारों सीटों पर कब्जा जमायेगी भाजपा: बलदेव तोमर ।

error: Content is protected !!