Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

प्रदेश सरकार के विकास के बूते पर किया जिला परिषद सिरमौर में जीत का दावा

News portals-अबकी खबर (संगड़ाह)

भाजपा के जिला मीडिया सहप्रभारी प्रताप सिंह रावत ने कहा कि, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के तीन वर्ष उपलब्धियों भरे रहे हैं और इस अवधि में सिरमौर में हुए विकास कार्यों की बदौलत जिला परिषद में भाजपा की जीत तय है। इन तीन वर्षों में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर प्रदेश में विकास के अनेकों कीर्तिमान स्थापित किए है।

रावत ने बताया कि, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पद संभालते ही बुजुर्गों का सम्मान करते हुए वृद्धा पेंशन की आयु सीमा 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष की और उन्हें बिना किसी आय प्रमाण पत्र के प्रतिमाह 1500 रुपए वृद्धा पेंशन के रूप में मिल रहे हैं। इसी प्रकार मुख्यमंत्री ग्रहणी सुविधा योजना के तहत जिनके पास अपना गैस कनेक्शन नहीं है, उनको जयराम सरकार ने मुफ्त में गैस कनेक्शन भी वितरित किए हैं। इसी प्रकार हिम केयर योजना के तहत भी हर परिवार को पाच लाख रुपए का हेल्थ इंश्योरेंस भी दिया गया है।

इतना ही नहीं प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना चलाई गई है, जिससे प्रदेश के लाखों बेरोजगार लाभान्वित हुए हैं। इसी प्रकार पर्यटन को विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार ने नई मंजिलें नई राहें योजना भी चलाई है जो बहुत ही कारगर सिद्ध हो रही है।

प्रदेश की जयराम सरकार ने जनमंच कार्यक्रम भी चलाया है जिसमें प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री हर चुनाव क्षेत्र में लोगों की जन समस्याएं सुनते हैं और उसका समाधान भी करते हैं इसी के साथ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन भी सरकार द्वारा चलाई गई है, जिसका लाभ आम जनमानस को मिल रहा है।

इस प्रकार की और भी अनेकों अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं है जिसका लाभ प्रदेश की आम जनता को मिल रहा है रावत ने बताया कि, जयराम ठाकुर प्रदेश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे जो सरकार को रिपीट करेंगे। उन्होंने दावा किया कि, जिला परिषद सिरमौर चुनाव भी भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी।

Read Previous

डुंगी में करीब डेढ़ दशक पुराना एक लकड़ी का खंबा हादसों को न्योता दे रहा

Read Next

अल्टो कार खाई में गिरने से एक ही परिवार के 7 लोग घायल

error: Content is protected !!