Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

कोरोना काल में सेना में भर्ती हुए युवाओ को ट्रेनिंग सेंटर जाने से पहले दिखानी होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

News portals-सबकी खबर (काँगड़ा)

कांगड़ा जिले के पालमपुर कृषि विवि में 19 जनवरी को हुई सेना भर्ती की लिखित परीक्षा में पास हुए युवाओं को अब कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के बिना ट्रेनिंग सेंटर में नहीं भेजा जाएगा। इन युवाओं को तीन दिन पहले की सरकारी अस्पतालों से अपनी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी, तभी इनको ट्रेनिंग सेंटर में भेजा जाएगा। 19 जनवरी की सेना भर्ती की लिखित परीक्षा में पास हुए अभी कई युवाओं को ट्रेनिंग सेंटर में भेजा जाना है।

लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देख अब इन युवाओं को ट्रेनिंग सेंटर में जाने से पहले तीन दिन पहले की कोरोना रिपोर्ट लानी होगी। सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर के निदेशक कर्नल संदीप सरोही ने कहा कि इन बिना कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के आए युवाओं को ट्रेनिंग सेंटर में नहीं भेजा जाएगा। साथ ही इन युवाओं को अपने मूल प्रमाण पत्र व 20 पासपोर्ट साइज फोटो के साथ फेस मास्क, दस्ताने, हैंड सैनिटाइजर और खाने-पीने का सामान साथ लाना होगा।

29 सितंबर को डोगरा रेजीमेंट सेंटर फरीदाबाद में सोल्जर जनरल ड्यूटी रोल नंबर 1382 से लेकर 1905 तक, तीन अक्तूबर को इसी ट्रेड इसी सेंटर में रोल नंबर 1906 से लेकर 2374 तक, पांच अक्तूबर को इसी ट्रेड और इसी सेंटर में रोल नंबर 2376 से लेकर 2779 तक, छह अक्तूबर को इसी ट्रेड और इसी सेंटर में रोल नंबर 2781 से लेकर 3173 तक, इसी दिन ब्रिगेड ऑफ द गार्ड्स  रेजीमेंट सेंटर कामठी सोल्जर जनरल ड्यूटी रोल नंबर 1020 से लेकर 2512 तक, बांबे इंजीनियर ग्रुप किरकी सोल्जर जनरल ड्यूटी रोल नंबर 1143 से लेकर 3166 तक व सोल्जर क्लर्क/एसकेटी रोल नंबर 47016 से लेकर 47150 तक, 20 अक्तूबर को ग्रेनेडियर्स सामान्य जनरल ड्यूटी रोल नंबर 1005 से लेकर 1716 तक, 21 अक्तूबर को रेजीमेंट सेेंटर जबलपुर इसी ट्रेड के रोल नंबर इसी 1725 से लेकर 2368 तक व 22 अक्तूबर को इसी सेंटर और इसी ट्रेड के रोल नंबर 2371 से लेकर 3160 तक के युवा भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह युवा सुबह सात बजे भर्ती कार्यालय पालमपुर में रिपोर्ट करें। इस भर्ती में कांगड़ा व चंबा के युवा भर्ती हुई है।

Read Previous

हिंदी हमारे हंसने रोने की भाषा है हिंदी भारत के माथे की बिंदी है

Read Next

‘हिंदी’ भाषा सदियों से भारत देश को एकता के सूत्र में पिरोने का कर रही काम :सुरेश कश्यप

error: Content is protected !!