Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

शिलाई अस्पताल के भवन का कार्य जल्द होगा आरम्भ-हर्षवर्धन चौहान

New portals-सबकी खबर (शिलाई )  उद्योग संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने शनिवार को अपने शिलाई विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान शिलाई लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ शिलाई विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की।
उद्योग मंत्री ने इस दौरान बताया कि शिलाई अस्पताल के भवन निर्माण कार्य की सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई है। इसके कार्य के लिए टेंडर अगले माह लगा दिया जाएगा, जिसके उपरांत इसका निर्माण कार्य जल्द आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने टिम्बी से कोटापाब वाया दबोर्ड चायली-ठोंठा झाखड़ रोड़ का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि इस सड़क के लिए पांच लाख रूपये की राशि दी गई है जिससे इसका जीर्णोद्धार किया जाएगा।
उद्योग मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को बाली कोटी से नीड़ाह-शरली रोड़ की ड़ीपीआर शीध्र तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि यह सडक मार्ग विकासनगर से शिलाई के लिए नजदीकी व वैकल्पिक मार्ग होगा।
हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि रोनहाट डिग्री कॉलेज का कार्य पिछले काफी समय से नहीं हुआ था जिसे आरम्भ करने के निर्देश दे दिए गए है। यह कार्य शीध्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा।
उन्होंने शिलाई आईटीआई  का निरीक्षण करने के उपरान्त कहा कि अगले वित वर्ष में यहां दो नए ट्रैड़ आरम्भ कर दिए जाएगें। उन्होने शिलाई में जलशक्ति विभाग के विश्राम गृह के लिए भूमि का निरीक्षण भी किया ।
उद्योग मंत्री ने शिलाई लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में  जन-समस्याएं भी सुनी। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में अधिकांश समस्याओं का निपटारा मौके पर किया जबकि कुछ समस्याओं को उन्होंने संबंधित विभागों को तुरंत निराकरण के लिये सौंपा।
इस दौरान शिलाई विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों ने मंत्री से मुलाकात करके अपने क्षेत्र तथा व्यक्तिगत समस्याएं उनके समक्ष रखीं।

Read Previous

ST Certificate issue को लेकर हाटी समिति रेणुकाजी में Governor को सौंपेगा ज्ञापन

Read Next

रेणुका जी मेले को ‘‘ग्रीन और पॉलिथीन मुक्त मेला’’ बनाने के प्रयास हो रहे फलीभूत

error: Content is protected !!