Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 16, 2024

होम क्वारंटीन की अवहेलना पर पत्नी ने पति के खिलाफ पुलिस में दी शिकायत,सरकारी स्कूल में सेवारत अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज

News portals-सबकी खबर (हमीपुर )

होम क्वारंटीन की अवहेलना पर पत्नी ने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने उपमंडल बड़सर के एक सरकारी स्कूल में सेवारत अध्यापक के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी स्कूल अध्यापक चार मई को हमीरपुर से गुजरात के सूरत से अपने भाई को वापस लाने के लिए गया था और सात मई को ही बड़सर स्थित अपने घर पहुंचा।

कोविड-19 महामारी से बचाव के चलते हमीरपुर जिले की सीमा पर पुलिस नाके पर स्कूल अध्यापक और उसके भाई के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। जिसके बाद दोनों को होम क्वारंटीन रहने के निर्देश दिए गए। लेकिन गत दिवस स्कूल अध्यापक ने होम क्वारंटीन के नियम को न मानते हुए इसकी अवहेलना कर दी।


पत्नी ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के जीवन व स्वास्थ्य की चिंता करते हुए इसकी शिकायत पुलिस में दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने स्कूल अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके साथ ही इस मामले की सूचना एसडीएम बड़सर प्रदीप कुमार और बीएमओ बड़सर को भी भेज दी है।
अब स्वास्थ्य विभाग होम क्वारंटीन के नियम को तोडऩे पर संबंधित स्कूल अध्यापक को संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में भेजने की तैयारी में जुट गया है। जिला दंडाधिकारी ने गत दिवस ही स्पष्ट किया है कि जो व्यक्ति होम क्वारंटीन के नियम को तोड़ेगा उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करने के अलावा संस्थागत क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा।

डीएसपी बड़सर जसवीर ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि गुजरात के सूरत से लौटे एक स्कूल अध्यापक ने होम क्वारंटीन के नियम की अवहेलना की है। इस मामले की शिकायत अध्यापक की पत्नी ने ही पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर एसडीएम और बीएमओ को भी सूचना भेज दी है। डीएसपी ने समस्त क्षेत्रवासियों से होम क्वारंटीन के नियम का सख्ती से पालन करने की अपील की है ताकि इस महामारी से लडऩे में जनसहभागिता सुनिश्चित हो।

 

Read Previous

कांगड़ा जिले में 19 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव,संक्रमित का आंकड़ा 55 पहुंचा

Read Next

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों को बढ़ता देख सीएम जयराम ठाकुर ने यह फैसला

error: Content is protected !!