Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

ये क्या सरकार… कर्तव्यपरायण एचपीएस अधिकारी को ट्रांसफर का तोहफा क्यों ?

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

अपनी ड्यूटी को अंजाम देने के लिए हिमाचल के एक एचपीएस अधिकारी सीओ चतुर्थ वाहिनी जंगलबैरी कोरोना संक्रमित हो गए थेह। तीन माह पहले ही अधिकारी की जंगलबैरी में बतौर सीओ नियुक्ति हुई थी। एचपीएस अधिकारी मुख्यमंत्री के ही गृह जिले से हैं। पांवटा में ही ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए। अब इलाज के दौरान ही सरकार व पुलिस विभाग ने उन्हें स्थानांतरित अजीब से तोहफा दे दिया है।

बता दे कि एचपीएस अधिकारी वीरेंद्र ठाकुर पदोन्नत होकर इस वर्ष जून माह में ही चतुर्थ वाहिनी जंगलबैरी में बतौर कमांडेंट नियुक्त हुए थे। अपनी ड्यूटी के प्रति समर्पण भावना को देखते हुए डीजीपी ने सीओ को मादक द्रव्य पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने का कार्य सौंपा। अपनी ड्यूटी को अंजाम देने के लिए सीओ चतुर्थ वाहिनी जंगलबैरी 3 अगस्त को जिला सिरमौर पहुंचे।
उस वक्त सिरमौर के नाहन में कोरोना का काफी मामले आ चुके थे। टीम ने बेहतर कार्य करते हुए पांवटा और कालाआंब में नशीले कैप्सूल, चरस समेत मादक द्रव्यों के मामले पकड़ना शुरू कर दिए। पांवटा में 6 अगस्त से कोरोना से तेज रफ्तार पकड़ ली थी। इस बीच सीओ वीरेंद्र ठाकुर उनकी टीम के एक निरीक्षक, वाहन चालक समेत टीम में शामिल 7 लोगों के साथ कोरोना संक्रमित हो गए।

इन दिनों सीओ और टीम के सभी संक्रमित कोविड-19 केयर सेंटर पांवटा बातामंडी में उपचारित हैं। सीओ की दो बार कोरोना फालोअप रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। ऐसे में जब अधिकारी और टीम के संक्रमित सदस्यों को सरकार व विभाग से प्रोत्साहन की जरूरत थी, सरकार ने अधिकारी को 3 माह के भीतर ही सीओ चतुर्थ वाहिनी जंगलबैरी के पद से स्थानांतरण कर कमांडेंट होमगार्ड कुल्लू तैनात कर दिया है। वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि उन्हें स्थानांतरण की सूचना मिल गई है। फिलहाल वह कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन हैं।



कर्मठ अधिकारी से ऐसा व्यवहार: किरनेश जंग

पांवटा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग का कहना है कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। चहेते आईपीएस को उनकी मनपसंद पदों पर तैनात करने के लिए सीएम के अपने ही गृह जिले से ताल्लुक रखने वाले एक काबिल और कर्मठ एचपीएस अधिकारी का तबादला इसका ताजा उदाहरण है।

Read Previous

नगर परिषद नाहन के वार्ड नम्बर 8 और 5 में बनाए गए कन्टेनमेंट जोन को हटाने के आदेश किए जारी – डीएम

Read Next

पुल से टकराई अनियंत्रित हुई बाइक, दो व्यक्तियों की मौत

error: Content is protected !!