Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

शिमला में 28 नवंबर तक खराब रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जताई संभावना |

News portals-सबकी खबर (शिमला)

जिला शिमला में दो दिन तक मौसम खराब बना रहने के बाद रविवार को मौसम साफ बना रहा। रविवार को जिला के अधिकांश क्षेत्रों में धूप खिली रही। मौसम विभाग की मानें तो जिला शिमला में सोमवार को भी मौसम साफ बना रहेगा, जबकि 26 से 28 नवंबर तक फिर से बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 29 नवंबर को जिला में मौसम साफ बना रहेगा। शिमला में रविवार को दिन की शुरूआत धूप खिलने के साथ हुई थी। जिला के अधिकतर क्षेत्रों में दिनभर चटक धूप खिली रही, जिससे शिमला के अधिकतम तापमान में फिर से उछाल आया है।

अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक की बढोतरी रिकॉर्ड की गई है। शिमला में दो दिन के बाद धूप खिलने से जनता ने राहत की सांस ली है। शिमला के प्रमुख स्थलोंं पर लोगों को चटक धूप का आनंद उठाते  हुए देखा गया। धूप खिलने के बाद शिमला में मौसम खुशनुमा बना रहा। हालांकि जिला शिमला के न्यूनतम तापमान में बीते शनिवार के मुकाबले गिरावट आंकी गई हैै, जिससे शाम के समय ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। मगर धूप खिलने से दिन के समय ठंड का एहसास कम हुआ है।

खदराडा और जुब्बल में बारिश

जिला शिमला में बीते शनिवार को कुछ स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है। खदराडा में सबसे ज्यादा चार मिलीमीटर बारिश हुई  है। इसके अलावा जुब्बल में एक मिलीमीटर और शिमला नारकंडा मेंं भी हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई है।

न्यूनतम तापमान चार डिग्री लुढका

जिला शिमला के न्यूनतम तापमान में बीते रविवार के मुकाबले चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। शिमला का न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 6.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जिसमें बीते शनिवार के मुकाबले चार डिग्री की गिरावट आई है। अगर मौसम विभाग के पूर्वानुमान स्टीक बैठते हैं तो जनता को कडाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

 

Read Previous

जरूरतमंद होनहार छात्रों को श्रीराम ट्रांसपोर्ट फायनांस कंपनी ने किया सम्मानित, 105 विद्यार्थियों को भेंट किए तीन-तीन हजार

Read Next

खाई में गिरी यात्रियों से भरी निजी बस, 15 घायल |

error: Content is protected !!