Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

बाहरी राज्यों से पांवटा आने वाले दूध विक्रेता पर चौकस नजर “पांवटा पुलिस अलर्ट”

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

देश भर में अपना कोहोराम मचा रही माहमारी कोरोना वायरस को लेकर जिला सिरमौर की पुलिस टीम बेहतरीन कार्य कर रही है । वहीं उपमंडलीय पांवटा के डीएसपी सोमदत्त की अध्यक्षता में पावटा संजय शर्मा की पुलिस टीम पांवटा शहर को सुरक्षित रखने के लिए बाहरी राज्यों से आने वाले दूध विक्रता एक खाका तैयार कर लिया हैं,ताकि बाहरी राज्यों से आने वालो से भविष्य में कोई सक्रमण का खतरा न बना रहे। वहीं पांवटा पुलिस सीमा द्वार पर प्रवेश होने वालों पर अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं ।


बता दे कि पांवटा शहर में हर रोज सेकड़ो लीटर दूध विक्रता बाहरी राज्यों से आते हैं । शहर में दूध की कमी होने के कारण इन दिनों बाहरी राज्यों उत्तराखंड और हरियाणा से पांवटा शहर में दूध लाया जाता है। इन दूध बेचने वालों पर पांवटा पुलिस सतर्क होते हुए अपनी नजर इन पर बनाए हुए हैं ।

पांवटा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बाहरी राज्य उत्तराखंड और हरियाणा से रोजाना आने वाले कुल 40 दूध विक्रता शहर में आते है जोकि शहर वासियों को दूध की आपूर्ति को पूरा करते हैं । इनमें से 36 उत्तराखंड और चार हरियाणा की ओर से आते हैं । इन 40 विक्रता में से 10 दूध विक्रता ऐसे है जो कि दूध को स्थानीय ढेरियां पर दूध बेचते हैं बाकी 30 दूध विक्रता पांवटा शहर की अलग अलग गली-गली में जाकर दूध को बेचते हैं । जिसको देखते हुए पावटा पुलिस ने पहले ही अपनी सतर्कता बढ़ाते हुए इन सभी दूध वालों को सीमा द्वार पर ही रोककर पहले इनको स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांचा जाता है उसके बाद इन दूध विक्रता का पुलिस द्वारा तैयार किया गया रिकॉर्ड चेक करने के उपरांत ही उन्हें शहर में आने दिया जाता है ।

उधर, डीएसपी सोमदत्त ने बताया कि बाहरी राज्यों के 40 दूध विक्रता का एक पूरा खाका तैयार किया गया है। जिसमें कि इन लोगों के फोटो, पहचान पत्र, कहां से कहां तक दूध को ले जाया जा रहा है, कहां बेचा जा रहा है, यह सब पूरा खाका तैयार कर शहर को कोरोना सक्रमण की सुरक्षा दृष्टि से यह खाका तैयार किया गया है। ताकि शहर में आने वाले खतरे से बचा बचाया जा सके ।

Read Previous

खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन आया हरकत में संगड़ाह में मीट की जांच शुरू

Read Next

हाइड्रो प्रोजेक्ट में काम कर रहे थे पांवटा साहिब के कामगार, सरकार से घर वापस लाने की लगाई गुहार

error: Content is protected !!