Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 7, 2024

दबंग,साहसी, सिरमौरी शेरनी के नाम से विख्यात विनीता ठाकुर का पीजीआई में निधन

पुलिस कर्मी ने विनीता ठाकुर को जान से मारने के लिए पेट्रोल डालकर लगाई थी आग

सिरमौरी शेरनी विनीता ठाकुर चाइल्ड हेल्फ़ लाइन संस्था के साथ कार्यरत थी

News portals-सबकी खबर(शिलाई)

दबंग,साहसी, सिरमौरी शेरनी के नाम से विख्यात सामाजिक कार्यकर्ता विनीता ठाकुर का पीजीआई में निधन होने के बाद क्षेत्र में एक तरफ जहां शौक का माहौल है वही लोगो मे प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है जो फूटने की कगार पर आ गया है।
सूत्रों के मुताबिक शेरनी विनीता ठाकुर की 21 नवम्बर को शादी तय हुई थी शादी का निमंत्रण देने नाहन में एक पुलिस कर्मी के घर निमंत्रण देने गई हुई थी कि आपराधिक वारदात में सम्मिलित पुलिस कर्मी ने विनीता ठाकुर को जान से मारने के लिए पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जिसके बाद गम्भीर हालात में शेरनी को नहान अस्पताल से पीजीआई रेफर किया गया था जहां पर 13 दिनों के बाद विनीता ठाकुर ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कर दिया है!


नहान पुलिस ने आरोपी पुलिस कर्मी सूर्यकांत पर धारा 307 के तरह कार्यवाही करते हुए 3 दिसम्बर तक पुलिस रिमांड पर भेजा है लेकिन क्षेत्रीय सामाजिक संगठन पुलिस, प्रशासन व सरकार की कार्यवाही से संतुष्ट नही है जिसके बाद प्रदेश स्तरीय आंदोलन की बाते कही जा रही है। सिरमौरी शेरनी विनीता ठाकुर चाइल्ड हेल्फ़ लाइन संस्था के साथ कार्यरत थी इन्होंने निष्पक्ष, निडरता के साथ यौन शोषण, बाल विवाह जैसे सैकड़ों मामलो में अपराधियों व दलालों को सलाखों के पीछे डाला है तथा समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत बनकर नए समाज की स्थापना करने में महत्वपूर्ण योगदान निभा रही थी, लेकिन दुश्मनों ने विनीता के साथ धोखाधडी करके आग लगाकर हत्या कर दी है!


पूरा क्षेत्र पिछले 13 दिनों से विनीता ठाकुर की सलामती की दुवा कर रहा था लेकिन 60 फीसदी से अधिक झुलस चुकी शेरनी जिंदगी की जंग हार गई है जिसके बाद सरकार व प्रशासन के खिलाफ क्षेत्र सहित जिला के सामाजिक संगठन एकत्रित होने शुरू हो गए है।
जिला सिरमौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबिता राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सिरमौरी शेरनी विनीता ठाकुर की मृत्यु होने की सूचना मिली है यह दुःखद घटना है पुलिस बारीकी से जांच कर रही है फोरेंसिक टीम ने मौका का निरीक्षण करने के बाद सभी साक्ष्य जुटाए है आरोपियों को बख्शा नही जाएगा, 3 दिसम्बर तक एक आरोपी पुलिस रिमांड पर है जाँच जारी है।

Read Previous

सरकार राज्य कोरोना संक्रमण को निपटने में बुरी तरह से विफल: हर्षवर्धन चौहान

Read Next

संगड़ाह में अस्पताल भवन का निर्माण कार्य 9 साल बाद भी हीं हो सका पूरा

error: Content is protected !!