Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

लैपटॉप चुराने वाले गिरोह का उत्तराखंड पुलिस ने किया भंडाफोड़ , सात आरोपियों को पुलिस लिया हिरासत में ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

यात्रियों की लंबे रूटों पर चलने वाली वोल्वो से लैपटॉप चुराने वाले गिरोह का उत्तराखंड पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। देहरादून से हिमाचल के पांवटा साहिब पहुंची विशेष टीम ने पांच आरोपियों को दबोचा। इनसे करीब 20 लाख रुपये की कीमत के लैपटॉप भी बरामद हुए हैं।

पकड़े शातिर चोरी से लैपटॉप से डाटा तक गायब कर उसका सीरियल नंबर तक हटा देते थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस अंतरराज्यीय गिरोह का नेटवर्क देहरादून, दिल्ली, पांवटा, जयपुर और आगरा तक फैला हुआ है। गिरोह के सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तराखंड पुलिस ने ऐसे किया गिरोह का भंडाफोड़

उधर, देहरादून की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने बताया कि गैंग को दबोचने के लिए आईएसबीटी समेत कई क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज के साक्ष्यों को एकत्र किया गया था।तीन जुलाई को आईएसबीटी के पास से 2 युवकों को पकड़कर चुराए गए 4 लैपटॉप बरामद किए। इनसे पूछताछ में पता  चला कि गिरोह के 5 साथी हिमाचल के पांवटा साहिब में हैं।

इसके बाद पटेलनगर के कोतवाल सूर्यभूषण नेगी की टीम ने दोनों आरोपियों को साथ लेकर पांवटा साहिब क्षेत्र से 5 आरोपियों को भी दबोचा। इनसे 39 लैपटॉप बरामद हुए हैं। एसएसपी ने बताया कि अमरोहा का राजेंद्र गिरोह का सरगना है।

राजेंद्र,  प्रमोद, अजहर और संजीव के साथ वोल्वों बसों में लैपटॉप चोरी करते थे। वहीं, अब्दुल सलीम, अलीम व जितेंद्र चोरी के लैपटॉप खरीदते थे।  यह शातिर चोर बसों में लैपटॉप उड़ाने के बाद बैग में टाइल रख देते थे, जिससे यात्रियों को लैपटॉप चोरी होने का आभास तक नहीं हो पाता था।

आईटीबीपी के डीआईजी का 14 मई को उड़ाया था लैपटॉप
सूत्रों के मुताबिक 14 मई को आईटीबीपी के डीआईजी रविंद्र पांडे लग्जरी बस से दिल्ली से देहरादून की तरफ आ रहे थे। खतौली के समीप गिरोह ने उनका लैपटॉप उड़ा लिया। सुबह डीआईजी को चोरी को पता चला। एसएसपी से शिकायत कर दी। इसके बाद लैपटॉप चोर गिरोह का पर्दाफाश हो सका।

पकड़े गए आरोपी
राजेंद्र (32) व संजीव कुमार उर्फ  मोंटू (20) निवासी डयोटी, थाना बछरायू (अमरोहा)मोहम्मद अजहर (24 ) निवासी वारसी नगर आंशिक, थाना मुगलपुरा (मुरादाबाद)

प्रमोद (23) निवासी अकोंघा, थाना चांदपुर (बिजनौर),  जितेंद्र निवासी बुढानपुर माफी थाना नौगांवा सादात (अमरोहा), अब्दुल सलीम (32) निवासी वार्ड नंबर 22 थाना भादरा जिला हनुमानगढ़ (राजस्थान), मोहम्मद सलीम निवासी चुचैला कलां थाना धनौरा (अमरोहा, हाल निवासी जामिया नगर नई दिल्ली

Read Previous

एसयूआई की टीम ने नाके के दौरान पंजाब के युवक से 6400 रुपये की जाली करेंसी पकड़ी।

Read Next

जनमंच मे डॉ राजीव सहजल ने मौके पर ही निपटाए अधिकतर मामले /मंत्री जी के खास नाश्ते व अन्य कारणों से लेट शुरू हुआ कार्यक्रम ।

error: Content is protected !!