Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

सिरमौर के गृह रक्षक संभालेंगे उन्ना कवारन्टिन सेंटर ड्यूटी…

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

हिमाचल प्रदेश गृह रक्षा के 150 गृह रक्षक व पदाधिकारी अलग-अलग जगहों पर आपातकालीन डियूटी के लिए 01अप्रैल 2020 को नहान से ऊना के लिए रवाना हुए  है । जिसमें 100 की रक्षक ऊना जिला में क्वारन्टिन सेंटर में अपनी सेवाएं देंगे। अन्य 50 से अधिक गृह रक्षक सिरमौर जिला के थाना चौकियों व अन्य स्थानों पर अपनी सेवाएं देंगे, ड्यूटी पर रवाना होने से पहले गृह रक्षा कंपनी पांवटा साहिब,कंपनी कफोटा के गृह रक्षकों व पदाधिकारियों ने सिरमौर होमगार्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर से मुलाकात की गृह रक्षकों में इमरजेंसी ड्यूटी के लिए देश तथा देश की जनता की सेवा करने का मौका मिला है ।

जिससे जवानों मैं भारी जोश उत्साह देखने को मिला,वहीं जवान  ने सरकार से नाराजगी जताई है।  जवानों का कहना था कि हम मैं से सारे गृह रक्षक ऐसे हैं जो 2 या 3 महीने से बेरोजगार, सरकार ने घर बिठा रखा है । जवानों के पास ड्यूटी जाने के लिए खर्चा तक नहीं था। साथ में जवानों के परिवार तक प्रभावित है,जवानों के बच्चों की पढ़ाई प्रभावित तो हो ही रही है साथ में गृह रक्षकों को परिवार का खर्चा चलाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । ऐसे में जवानों ने एक बार फिर सरकार से निवेदन किया है कि सरकार तमाम गृह रक्षकों को नियमित रोजगार का प्रावधान करें, यूनियन के प्रधान रमेश ठाकुर ने तमाम गृह रक्षकों को अपनी अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाने की सलाह देते हुए कहा कि यह समय तर्क, वितर्क या सरकार की वादाखिलाफी दिखाने का नहीं है।

देश गंभीर मुसीबत में है ,इस  समय देश तथा देश की जनता को हमारी बेहद जरूरत है । हमने जनता की सेवा के साथ-साथ खुद को भी सुरक्षित रखना है । अध्यक्ष का कहना की सभी होमगार्ड इस बात को समझते हैं,यही हमारा धर्म है। तमाम गृह रक्षकों ने विश्वास दिलाया कि हम संगठन के साथ और सरकार के साथ हैं देश को मुसीबत से निकालने का मौका मिला है, हम इसे व्यर्थ नहीं जाने देंगे । पूरे हर्षोल्लास के साथ तन, मन, धन से तमाम गृहस्थ रक्षक देश सेवा में समर्पित हैं।

Read Previous

तिरुपति गु्रप, पोंटिका एरोटेक और इंटरनेशनल सिलेंडर ने मुख्यमंत्री राहत कोष मे 21 लाख रुपए दान किए |

Read Next

कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने पर तुरंत करें सूचित – उपायुक्त

error: Content is protected !!