Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

स्कूली बच्चों की वर्दी बंद करना दुर्भाग्यपूर्ण : कश्यप

News poertals-सबकी खबर (शिमला ) भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की उन्होंने इस मुलाकात के दौरान उनका कुशलक्षेम जाना और अनेकों महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।इस अवसर पर सुरेश कश्यप ने कहा कि भाजपा की जिला आक्रोश रैली पूरे प्रदेश भर में चल रही है और 13 मार्च 2030 को भाजपा जिला शिमला में आक्रोश रैली का आयोजन करेगी जा रही है, इसके उपरांत भाजपा विधायक दल के नेता राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को पूरे प्रदेश भर से आए हस्ताक्षर एकत्र कर सौंपेगी।यह हस्ताक्षर मंडल स्तर से मंडल अध्यक्ष और 2022 के प्रत्याशियों के माध्यम से पार्टी को पहुंचाए जा रहे है। 13 मार्च की आक्रोश रैली में जिला शिमला के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश की सरकार ने सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स की मुफ्त वर्दी को बंद कर दिया है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा सरकार ने जयराम ठाकुर के नेतृत्व में पहली कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को मुफ्त में वर्दी प्रदान की थी और उसके साथ-साथ 1 से 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को 200 रू वर्दी सिलाई की भी उपलब्ध करवाए जाते थे, इस कांग्रेस सरकार ने आते ही इस वर्दी को बंद कर दिया है।
भाजपा सरकार स्कूलों में 8 लाख बच्चों को वर्दी मुफ्त प्रदान करती थी और यह कांग्रेस सरकार केवल 3.70 लाख बच्चों को केवल 600 रू वर्दी हेतु प्रदान करेगी। यह 600 रू भी केंद्र की स्कीम के अंतर्गत हिमाचल को मिल रहे है, इसका मतलब हिमाचल का योगदान जीरो।

कश्यप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश लोकतंत्र प्रहरी सम्मान योजना भी इस सरकार ने बंद कर दी है, जोकि अपने आप में एक बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात है। यह योजना उन लोगों के लिए शुरू की गई थी जिन्होंने इमरजेंसी के दौरान जेल काटी थी और जो लोग जेल में रहे थे। वह लोग आज बुजुर्ग हो चुके हैं या उनकी विधवाओं को यह पेंशन लगी थी, मिसा एक्ट 1971 या डिफेंस ऑफ इंडिया रूल 1971 में इमरजेंसी के दौरान हिमाचल प्रदेश के कई लोकतंत्र प्रहरियों ने जेल काटी थी।
पूर्व की जय राम ठाकुर सरकार ने इस योजना को लेकर एक्ट बनाया था और इस एक्ट को केवल विधानसभा में निरस्त किया जाता है। इसको लेकर भी हिमाचल प्रदेश के लोकतंत्र प्रहरी नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व के साथ 14 मार्च 2023 को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से मिलेंगे। इस अवसर पर भाजपा उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, सचिव प्यार सिंह कंवर और सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा उपस्थित रहे

Read Previous

अपने अधिकारों का स्वयं इस्तेमाल करें महिलाएं-जिला एवं सत्र न्यायधीश

Read Next

कार दुर्घटना में चार युवकों की मौत , जबकि एक अन्य को मामूली चोटें

error: Content is protected !!