Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

पांवटा साहिब के घुतनपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हाथापाई में एक महिला घायल

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

इन दिनों लगातार पांवटा साहिब के आसपास क्षेत्रो में भूमि विवाद को लेकर मारपीट के मामले काफी सामने आते है | किसनो के आपसी मतभेद और चिन्हित जगह पर अधिकतर किसनो का विवाद होते हैं | हालाँकि कुछ जमीनी विवादों को पुलिस द्वारा सुलझाया भी जाता है |ऐसा ही एक मामला  पांवटा साहिब के घुतनपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हाथापाई में एक महिला घायल हो गई है। हाथापाई के दौरान वीडियो बनाने पर मोबाइल छीनने का भी आरोप लगाया गया है।

इस मामले में पांवटा थाना पुलिस टीम में क्रास प्राथमिकी दर्ज हुई है। पांवटा बातामंडी के ग्राम घुतनपुर निवासी अमनप्रीत कौर पत्नी हरदीप सिंह ने शिकायत में कहा कि 11 जुलाई को सुखविंद्र सिंह अपने परिवार के सदस्य के साथ घुतनपुर में उनकी जमीन खसरा नंबर 67, रक्बा तादादी 4-11 बिस्वा में ट्रेक्टर लगाकर बिजाई की तैयारी कर रहा था। जब उन्हें रोका तो उसके साथ हाथापाई के दौरान दाहिनी आंख के नीचे और शरीर में गुम चोटें आई हैं। इस हाथापाई के दौरान इन लोगों की वीडियो भी बनाई जा रही थी, तो मोबाइल फोन इसके हाथ से छीन लिया था।


वहीं, दूसरे पक्ष ने घुतनपुर में धान की रोपाई को लेकर गालीगलौज और मारपीट का आरोप लगाया है। घुतनपुर निवासी शिकायतकर्ता मनप्रीत कौर पत्नी सुखविंद्र सिंह ने पुलिस थाने में दी शिकायत में कहा है कि इसके ससुर हरबंस सिंह पुत्र स्व. नागेंद्र सिंह की मौजा घुतनपुर में खसरा नंबर 44, 48 व 67 मे 11-5 बीघा के मुश्तरका खाता में हिस्सेदार मालिक कब्जा धारक व काश्तकार हैं। 11 जुलाई को जब सुखविंदर सिंह परिवार के सदस्यों के साथ इस भूमि में काम करने और धान की पौध लगाने की तैयारी में थे, तो तरण सिंह और उसकी बेटी अमनप्रीत कौर मौके पर आई। खेतों में काम करने से रोकने लगी जिसकी पुलिस को सूचना दे दी गई।


पुलिस टीम ने मौके पर आकर दोनों पक्षों को लड़ाई झगड़ा न करने और भूमि के कागजात पेश करने की हिदायत दी। इस पर दोनों ही पक्ष सहमत हो गए थे। जब सुखविंदर सिंह भूमि के कागजात लेने पटवारी के पास गए तो उसके बाद अमनप्रीत कौर और उसका नौकर कमलजीत दोबारा मौके उपरोक्त खेत में आए और अमनप्रीत कौर इनकी वीडियो बनाने लगी। गालीगलौज करने लगी कि यदि इस खेत में धान की फसल बिजी तो एक-1 करके कृपाण से मार दूंगी और मौका पर उत्तेजित होकर आई और हाथापाई करने लगी। इस कारण उसे बाएं बाजू और शरीर के अन्य भागों में गुम चोटें आई हैं।
उधर, डीएसपी पांवटा वीर बहादुर ने पुष्टि की है। डीएसपी ने कहा कि दोनों पक्षों की शिकायत मिली है। पुलिस ने क्रास एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

Read Previous

कोविड सैंपलिंग बूथ संगड़ाह में लिए सैंपल

Read Next

नौहराधार तहसील के घंडूरी में फैला पीलिया,करीब दर्जनभर बच्चे पीलिया की चपेट में आए

error: Content is protected !!