Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी ढेर; एक पकड़ा, हमले की साजिश नाकाम

News portals-सबकी खबर (श्रीनगर)

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए। वहीं, सेना ने बांदीपोरा में एक पुल के नीचे भारी मात्रा में रखे आईईडी का पता लगाकर उसे निष्क्रिय किया। इसके अलावा शनिवार को पठानकोट में पुलिस ने लश्कर का एक और आतंकवादी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इससे पहले यहां दो आतंकी पकड़े थे। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने शनिवार तड़के कुलगाम में अनंतनाग के निपोरा इलाके में संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब गांव में लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में हिजबुल के दो आतंकवादी मारे गए। उनके पास से दो पिस्तौल, तीन ग्रेनेड और गोला-बारूद बरामद किए गए। प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों का अभियान समाप्त हो गया है। उधर, दूसरी घटना में जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिला में सुरक्षा बलों ने अपनी सतर्कता और साहस का परिचय देते हुए शनिवार को एक पुल के नीचे रखे गए शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) का पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया, जिससे एक बड़ी घटना टल गई।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सुरक्षाबलों के सड़क अभियान वाले दल ने शनिवार सुबह श्रीनगर-बांदीपोरा रोड पर एक आईईडी का पता लगाने के बाद तुरंत सड़ पर यातायात बंद कर दिया और बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) को बुलवाया। बीडीएस ने बड़ी ही सावधानी के साथ बिना किसी नुकसान के इस आईईडी को निष्क्रिय कर दिया। यह आईईडी विस्फोटक बांदीपोरा में इरिन नदी पर बने एक पुल पर रखा गया था। वहीं, तीसरे मामला पठानकोट से है। यहां से लश्कर-ए-तोएबा के एक अन्य आंतकी के गिरफ्तार होने की सूचना है। 29 वर्षीय इस आंतकी का कनेक्शन दो दिन पहले पकड़े गए आंतकियों के साथ था। आतंकी का नाम जावेद अहमद भट्ट निवासी शोपियां बताया जा रहा है। आंतकी जावेद को धोबड़ा ब्रिज से गिरफ्तार किया गया है।

Read Previous

माहामारी कोरोना में फंस गए पंचायती राज चुनाव,चुनाव आयोग ने जिलाधीशों से मांगे सुझाव, पुनर्सीमांकन की जानकारी देने को कहा

Read Next

दिल्ली में कोरोना के साथ मिलकर लड़ेंगे-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

error: Content is protected !!