Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

2020 में भी नहीं खुले संगड़ाह के दो एटीएम के ताले |

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

काफी अरसे से बंद पड़े एडियम मशीन होने से क्षेत्र के लोगो को परेशानी झेलनी पड़ रही हे | बस अड्डा सगंड़ाह के समीप मौजूद युको व राज्य सहकारी बैंक एटीएम मशीनों पर अनिष्चितकाल के लिए ताले लगने से न केवल उक्त बैंक के खाताधारकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है, बल्कि यात्रियों, कर्मचारियों तथा स्थानीय व्यापारियों में भी इस मामले को लेकर नाराजगी है।

उक्त बैंकों के शाखा प्रबंधकों के अनुसार मौजूदा खराब एटीएम की जगह नई कंपनी की मशीने लगनी है तथा नई मशीनें आने में अभी कईं माह लग सकते हैं। ऐसे में कस्बे में मौजूद एसबीआई एटीएम पर ही लोगों का दारोमदार है तथा उक्त मशीन पर भीड़ सामान्य से दोगुना बढ़ गई है। सहकारी बैंक एटीएम पर 9 नवंबर 2018 को जड़ा गया ताला जहां अब तक नहीं खोला गया है, वहीं युको बैंक एटीएम पर भी गत 11 नवंबर से अनिष्चितकाल के लिए ताला लग चुका है। सहकारी बैंक कर्मचारियों के मुताबिक गत वर्ष उक्त एटीएम के चेस्ट में आई खराबी को दुरूस्त करने के लिए अब तक मेनेजमेंट द्वारा न तो तकनीशियन भेजा गया और न ही यहां नई मशीन लगाने की व्यवस्था की गई। बंद एटीएम की शिकायत स्थानीय लोग कईं बार संबंधित अधिकारियों से कर चुके हैं, मगर हालात नहीं सुधरे।

करीब बीस हजार खाताधारकों वाले युको बैंक तथा दस हजार खातों वाले सहकारी बैंक के ग्राहकों के अलावा स्थानीय व्यापारियों, यात्रियों तथा इन दिनों बर्फ देखने आ रहे सैलानियों को भी एटीएम बंद होने के चलते परेशानी झेलनी पड़ती है। कस्बे में मौजूद एसबीआई एटीएम हालांकि लगातार सेवाएं दे रही है, मगर उक्त एटीएम बस अड्डे से थोड़ा दूर होने के चलते कम समय रुकने वाली बसों के यात्रियों के लिए यहां से से कैश निकालना संभव नहीं है। गत माह उक्त एटीएम में अन्य बैंकों के कार्ड न चलने की समस्या भी आई। क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों तथा स्थानीय व्यापारमंडल ने सहकारी बैंक एटीएम एक साल से बंद होने तथा युको एटीएम पर भी ताला जड़ने के लिए बैंक मैनेजमेंट तथा प्रशासन के प्रति नाराजगी जताई।उधर , सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक देवेन्द्र कश्यप ने कहा कि, इस बारे उच्च अधिकारियों से आग्रह किया जा चुका है। हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक निदेशक बलदेव भंडारी के अनुसार खराब हो चुकी उक्त एटीएम जगह नई मशीन लगाने के आदेश दे दिए हैं। युको बैंक शाखा प्रबंधक विकास ने बताया कि, यहां नई कंपनी की एटीएम लगाई जानी है तथा नई मशीनें लगाने को लेकर कोई समय सीमा तय नही है।

 

Read Previous

कब्बडी खिलाड़ियों ने रविवार को पांवटा ट्रायल में दिखाया दमखम ।

Read Next

सरकारी डीपू से राशन लेने आए व्यक्ति को शराबीयो ने कि मारपीट |

error: Content is protected !!