Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

आज सभी युवाओं को सामाजिक दायित्व को समझने की आवश्यकता-डॉ0 आरके परुथी

News portals-सबकी खबर (नाहन )

उपायुक्त सिरमौर डॉ0 आरके परुथी ने आज नेहरू युवा केंद्र की वार्षिक समीक्षा बैठक के दौरान युवक मंडल के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सभी युवाओं को सामाजिक दायित्व को समझने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमें निरोगी जीवन यापन करने के लिए अपने पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखना होगा।  उन्होंने सभी को प्रकृति से जुड़ने का आह्वान भी किया।
उपायुक्त ने युवक मंडलो के सदस्यों से आग्रह किया कि वह अपने क्षेत्र में अपनी त्रिवेणी, पंचवटी व नवरत्न आदि पौधों को रोपित करें इसके अतिरिक्त अपने क्षेत्र को स्वच्छ रखने व घर से कूड़ा प्रबंधन की शुरुआत करें।


उन्होंने कहा कि आज का युवा रोजगार प्रदाता बने ना कि रोजगार लेने वाला। उन्होंने कहा कि सरकार कृषि से लेकर बागवानी तक हर क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के तहत लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अनुदान प्रदान करती है। युवा सभी विभागों द्वारा दी जाने वाली योजनाओं को अपनाकर स्वाबलंबी बन सकते है। युवक मंडल के सदस्य इन योजनाओं की जानकारी जरूरतमंदों तक भी पहुंचाए।
इस अवसर पर उपायुक्त ने जिला युवा पार्लिमेंट में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले राजगढ़ के ऋषभ ठाकुर व शिलाई के प्रदीप शर्मा को पुरस्कृत किया। इसके अतिरिक्त पांवटा साहिब के पंकज पुंडीर, शबनम शर्मा, जतिन पुंडीर, सचिन पनवार, करिश्मा शर्मा और राजगढ़ के विशाल कुमार, प्रियंका ठाकुर, शैलेंद्र हितेषी, अरुण ठाकुर नेहा राणा सहित शिलाई की दीपिका, अरुण शमार्, अंकिता, नेहा चौहान, अमित ठाकुर मामराज और प्रीति चौहान को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया।


उपायुक्त ने भारत सरकार की नई पहल जिसमें स्वच्छ भारत अभियान के तहत विद्यार्थियों को समर इंटर्नशिप के दौरान बेहतर कार्य करने के लिए नवजीवन संस्थान लाना भलटा को प्रथम पुरस्कार के रूप में 30000 रुपए देकर पुरस्कृत किया इसके अतिरिक्त युवक मंडल मंथन को द्वितीय पुरस्कार के रुप में 20000 रुपए व सराहां कॉलेज के युवक मंडल के सदस्यों को तृतीय पुरस्कार के रूप में 10,000 रुपए देकर पुरस्कृत किया।
इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र की समन्वयक कायफा अदलीव, एनवाईके कमेटी के सदस्य अमर सिंह चौहान, पीआर ठाकुर, मनुज शर्मा, राजीव अरोड़ा व एनसीसी इनचार्ज अनुपम उपाध्याय उपस्थित रहे।

Read Previous

पांवटा साहिब : 5 अवैध वहनों से माइनिंग विभाग ने वसूला 40 हजार जुर्माना

Read Next

नाहन पंचायत घर परिसर में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ

error: Content is protected !!