Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

शावगा पंचायत में तीन महीने से डिपुओं में खाद्य का संकट है/डिपुओं में जल्द ही राशन भेज जाएगा -बलदेव तोमर

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर (पांवटा साहिब)

 

गिरीपार क्षेत्र के कफोटा के पास पंचायत शावगा में उपभोक्ताओं को डिपूओ में खाद्य सरसो का तेल, दालें, चीनी ,पिछले तीन महीने से नही मिलने पर लोग परेशान । डिपुओं में उपभोक्ताओं को आटा, चावल, नमक और बाकी सभी खाद्य दी जा रही हैं लेकिन तेल ,दालें, चीनी के लिए उपभोक्ताओं को नही मिल पा रहा है । जिससे लोगो को अपनी ग्रहस्ती चलनी मुश्किल हो रही है ।

जानकारी के अनुसार शावगा पंचायत के डिपुओं में पिछले तीन महीने से लोगो खाद्य तेल,दालें, चीनी नही मिल पा रही है जिसके चलते लोगो को अपना परिवार चलना मुश्किल हो रहा है ।

शावगा पंचायत के लोग लायक राम, रतन सिंह ,कल्याण सिंह, गुमान सिंह, ध्यान सिंह ,कपिल ,मुकेश ,खेउटाराम ,बलवीर सिंह ,राजेश कुमार ,देवेंद्र सिंह ,प्रताप सिंह, आदि ने बताया कि पिछले तीन महीने से उन्हें डिपू से न तो चीनी, दाल, व तेल नही मिल रहा है ।

जिससे उन्हें घर चलाना मुश्किल हो रखा है। बढ़ती मंहगाई को देखते हुए गांव के लोग दुकान से समान खरदीना महेंगा पढ़ रहा है । ऐसे में वह बाहरी दुकानों से खाद्य राशन नही खरीद पा रहे है । लोगो ने खाद्य आपूर्ति विभाग से डिपू में जल्द ही राशन भेजना का आग्रह किया ताकि व अपनी ग्रहस्थी को चला सके ।


हिमाचल प्रदेश में जबकि उपभोक्ताओं को प्रति राशन कार्ड पर एक लीटर सरसों तेल और एक लीटर रिफाइंड मिलता है,एक-एक किलो दालें ओर चीनी मिलती है सूत्रो के मुताबिक गिरीपार क्षेत्र के कई पंचायत के डिपुओं में उपभोक्ताओं को चीनी और तेल भी नहीं मिल रहा।

उधर, हिमाचल प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने बताया कि वर्तमान में हिमाचल में साढ़े 18 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं, जिन्हें सरकार सब्सिडी पर सस्ते राशन का कोटा उपलब्ध कराती है। गिरीपार क्षेत्र के डिपुओं में आ रही खाद्य की कमी जल्द ही पूरी की जाएगी । वही शावगा पंचायत के डिपू में खाद्य तेल, चीनी, ओर दालें को भी जल्द ही भेज जाएगा ।

Ayurvedic Medicines
Contact No: 9625288819
Read Previous

टिटियाना के नालटा चीड़ के जंगल मे लगी आग, सेकड़ो बीघा जंगल मे आग लगने से वनस्पति व पशु पक्षियों, जीव जंतु को भारी नुकसान ।

Read Next

जेपी नड्डा के कार्यकारी अध्यक्ष बनने पर भाजपाइयों ने बांटे लड्डू /संगड़ाह में जलूस निकालकर जताई खुशी

error: Content is protected !!