Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

पांवटा बाज़ार में खूब भीड़ तो उमड़ी लेकिन अधिकतर दुकानों में जारी किए गए जरूरी दिशा-निर्देशों का भी पालन किया

News Portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

कोरोना वायरस की महामारी  के खिलाफ जंग में केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार हिमाचल प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन ने लॉकडाउन-3 में कुछ और रियायतें सोमवार से दे दी हैं जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है।

पांवटा मुख्य बाजार में सोमवार को खूब भीड़ तो उमड़ी लेकिन अधिकतर दुकानों में जारी किए गए जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा था। मुख्य बाजार और मस्जिद गली के समीप में तो बैरिके टस लगा दिए गए हैं लेकिन, बद्रापुर चौक, सिविल अस्पताल मार्ग व एनएच के वाई प्वाइंट को जोड़ने वाले मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही ज्यादा बढ़ने से पांवटा थाना और यातायात पुलिस को खूब मेहनत करनी पड़ी।


सोमवार, 4 मई 2020 से देश में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन-3 शुरू हो गया है। इसमें लॉकडाउन और कर्फ्यू में छूट अब 5 घंटे की कर दी है। प्रदेश में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर्फ्यू के दौरान खरीददारी की छूट रही। पांवटा साहिब मुख्य बाजार, बद्रीपुर और देवीनगर की तरफ बाजार में खूब भीड़ उमड़ी लेकिन जगह-जगह पुलिस जवानों की तैनाती के चलते सामाजिक दूरी कायम रखने के प्रयास करते हुए खरीददार देखे गए। ज्वेलर्स, रेडीमेड गारमेंटस और शराब के ठेके, स्वीट्स व कपड़े समेत कई दुकानें तो करीब 42 दिन के बाद खुली हैं। हालांकि राहत दवा की दुकानें नियमित खुल रही हैं। हलवाई और मिठाई की दुकान खुल तो रही पर बाहर से ही आर्डर देकर मिठाई समेत खाद्य सामग्री पेकिंग कर दी गई। भीतर बैठने की अनुमति नहीं दी गई है।


एसडीएम पांवटा साहिब एलआर वर्मा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के जारी किए गए निर्देशों का पालन किया जा रहा है। लॉकडाउन-3 सोमवार से शुरू हो गया है जिसमें राज्य सरकार की ओर से जारी आदेशों के अनुसार तीन दिन लाल और तीन दिन ग्रीन रंग वाली चिह्नित दुकानों को खोला जा रहा है। यह दुकानें या व्यापारिक संस्थान तय तिथि को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे।

Read Previous

उत्तराखंड के पंजाब और हरियाणा में फंसे, विद्यार्थियों, कर्मचारियों, कामगारों समेत सभी लोगों को वापस उत्तराखंड लाने के लिए बसे चंडीगढ़ रवाना

Read Next

लॉकडाउन : सिरमौर जिले में ठेकों में लोगों ने जमकर लालपरी की खरीददारी की

error: Content is protected !!