Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

सरकार के 2 वर्षों के जश्न के बीच सिसकती लचर स्वास्थ्य सेवा से जनता त्रस्त ।

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब)

एक तरफ भाजपा सरकार प्रदेश में दो साल का कार्यकाल पूरा होने का ज़श्न मना रहे। दूसरी तरफ पांवटा की जनता स्वास्थ्य सेवा की उम्मीदों में अस्पताल में रात को भी उम्मीद के दरवाजे खट खठा रही है । अब स्थानीय विधायक के चुनावी दावे भी सपने से ही प्रतीत होने लगे हैं। ऐसे में जनता की कौन सुनेगा खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मन्त्री ?
क्योंकि जिला सिरमौर के पांवटा विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों सिविल अस्पताल खुद बीमार व लाचार की सी दशा में ही है । 4 विधानसभा क्षेत्र का केंद्र बिंदु एक मात्र सिविल अस्पताल में इन दिनों अपने ही बिगड़ते स्वास्थ्य को सुर्खियों में है । अस्पताल में स्टाफ की कमी से जूझ
रहा, ऐसे में अस्पताल प्रबंधन खुद भी परेशानी में ही है। स्थानीय विधायक अस्पताल में डॉ. व स्टॉफ नर्सो समेत डेढ़ दर्जन रिक्त पदों को नही भरवा पा रहे हैं। अस्पताल ही मरीज हो रहा है। जिससे, नोबत अब यहां तक आ चुकी है कि रात को यदि मरीज यहां आ जाएं तो डॉ. के दरवाजे घण्टों तक खटखटाने पड़ सकते है । ऐसी दुर्दशा प्रदेश भर के किसी भी अस्पताल में शायद नही होगी। जैसा कि इन दिनों पांवटा साहिब में देखने को मिल रहा है ।


सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में डॉक्टर की लापरवाही का एक और कारनामा सामने आया है। जिसमे बीते शुक्रवार देर रात को जब एक परिवार अपने बीमार बच्चे को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर कुछ चिल्ला-चिल्ला कर पुकारता रहे । लेकिन डॉक्टर साहब की आंख नही खुली। क्षेत्र में इसका एक वीडियो शनिवार को वायरल हुआ है। यह वीडियो शुक्रवार रात देर रात का है। जब एक परिवार अपने बच्चे को गंभीर हालत में लेकर एंबुलेंस के माध्यम से सिविल अस्पताल पहुंचा। उस समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर लंबी तान के अपने कमरे में सो रहे था।

बीमार बच्चे की गंभीर हालत को देखकर ड्यूटी नर्सों ने और यहां तक कि परिजनों ने दरवाजा थपथपा कर और यहां तक कि चिल्ला चिल्ला कर डॉक्टर को जगाने की कोशिश की। लेकिन डॉक्टर नींद से नहीं जगा सके। अंत परिजनों ने तैश में आकर इसका वीडियो बनाया। और हकीकत को उजागर करते हुए वायरल कर दिया। उधर, अस्पताल प्रशासन इस बारे में कार्रवाई करने की बजाय लीपापोती में लग गया है।
वही, अगर बात करे स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी की तो उन्हें दो साल के कार्यकाल पूरा होने के उपरांत भी जनता का दुख नही दिख रहा है । सता के नशे में विधायक साहब ने जनता का दुख देखना अब शायद कम कर दिया है ।

वही वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी प्रभारी संजीव सहगल ने बताया कि अस्पताल में मौजूद नहीं हैं। यदि ऐसी कोई शिकायत पाई जाती है, तो कार्रवाई की जाएगी।

उधर ,पूछे जाने पर जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर के के पराशर ने बताया कि ऐसा कोई मामला संज्ञान नहीं आया है।

Read Previous

पांवटा साहिब में आंवटन के मामले में हाई कोर्ट कि टिप्पणी /डीसी को विकास कार्यो कि जाँच के आदेश |

Read Next

अवैध शराब की 15 बोतल के साथ एक व्यक्ति पुलिस हिरासत में ।

error: Content is protected !!