Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 5, 2024

बढाणा पंचायत के लोगों ने कोरोना वायरस महामारी से लडने हेतु कसी कमर ।

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

गिरीपार क्षेत्र के बढाणा पंचायत में कोरोना वायरस महामारी से लडने हेतु पंचायत के प्रतिनिधियों, युवाओं तथा बुद्धिजीवियों ने कमर कस ली है । उन्होंने यथासंभव दान राशि इकट्ठी करनी शुरू कर दी है इस मुहिम में पंचायत के प्रधान भूतपूर्व प्रधान तथा युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना शुरू कर दिया है क्योंकि उन्होंने ठान ली है कि हमने कोरोना को हराना ही है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान के अनुसार सिर्फ सोशल डिस्पेंसिंग रखनी है ना कि इमोशनल दूरी बना के।

घबराना नहीं है सिर्फ इससे बचाव करना है । इस को मध्य नजर रखते हुए पंचायत के युवाओं ने कलम सिंह तोमर की अगुवाई में एक स्वैच्छिक टीम बनाकर यथासंभव दान राशि का इक्का करके स्वास्थ्य विभाग को स्थानांतरित कर दी जाएगी तथा पंचायत के जो बहुत गरीब परिवार हैं उनके घर में राशन का बंदोबस्त कर दिया जाएगा। इस मुहिम के तहत उन्होंने पंचायत की सीमा को रात को बंद करने का निर्णय लिया है । पंचायत की सीमा को शाम को 10:00 बजे बंद कर देंगे और सुबह 6:00 बजे तक बंद रखा जाएगा बहुत इमरजेंसी केस में इसको खोला जाएगा।

इस मुहिम में बहुत सारे लोगों ने हिस्सा लिया जिसमें प्रमुख मुख्य था ग्राम पंचायत प्रधान निर्मला प्रोफेसर ध्यान सिंह तोमर, प्रोफेसर खत्री राम तोमर जगत सिंह तोमर ठेकेदार , विकेश तोमर एसडीओ, शांतिलाल तोमर ,नेत्र सिंह तोमर , वीरेंद्र तोमर नंबरदार, अतर सिंह तोमर पीटीआई, देवराज तोमर , राजेंद्र सिंह तोमर वह अन्य युवकों नेे इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । उन्होंने आगे कहा कि गांव में अगर किसी को सड़क पर बिखरे हुए नोट मिले या कुछ इस तरह की आपत्तिजनक चीजें दिखे तो इस पर एकदम पंचायत के नोटिस में लाना है तथा आगे प्रशासन को सूचना कर दी जाएगा ।उन्होंने आगे आवान किया कि सामाजिक दूरी बनाकर रखें अगर किसी गांव में कोई मृत्यु हो जाती है या कोई इस तरह का कोई घटना हो होती है तो वहां कम से कम लोग उपस्थित रहे ताकि इस महामारी से लड़ा जा सके। उन्होंने आगे कहा कि सड़क पर बेवजह हमने नहीं निकलना है ताकि हम बिल्कुल जागरूक होकर इस महामारी का मुकाबला कर सकें वह करो ना को हरा सके ।


इस महामारी से पंचायत के सभी लोग जागरूक रहें व प्रशासन के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का अवश्य पालन करे । जैसे हर 2 घंटे में साबुन से कम से कम 25 से 30 सेकंड तक हाथ धोने व अपने हाथ को आंखों में, मुंह में, नाक पर टच नहीं करना है । प्रोफेसर ध्यान सिंह तोमर ने कहा अगर हम इन दिशानिर्देशों का पालन करते हैं तो यह कोई भोपाल गैस त्रासदी नहीं है जो हवा में फैलता है । इसको हम हरा सकते हैं अगर हम बहुत ज्यादा जागरूक हैं , परंतु हमें विश्वास है कि को रोना हारेगा और हिंदुस्तान जीतेगा।

Read Previous

लॉकडाउन का दौर है शराब की लत छोड़ने का सबसे अच्छा समय

Read Next

जिला आयुर्वेदिक अस्पताल नाहन में कोविड-19 सैंपलिंग स्टेशन स्थापित

error: Content is protected !!