Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

चंबा मे हुई दर्दनाक घटना कि जांच NIA से करवाई जाए -बलदेव तोमर

News portals-सबकी खबर (शिलाई )  चंबा जिला के ग्राम पंचायत भांदल स्थित यरोली गांव, जोकि जिला मुख्यालय से 60 कि०मी० की दूरी पर स्थित है वहा पर पिछले दिनों मनोहर लाल नामक युवक जिसकी आयु लगभग 25 वर्ष थी, की निर्मम हत्या का मामला सामने आया । गांव के लोगों की जानकारी के मुताबिक मनोहर नाम के युवक को 6 जून को आरोपित परिवार के लोगों ने घर में बुलाकर उसकी निर्मम हत्या कर उसके शरीर के 8 टुकड़े करके उसके शव को गांव के साथ लगते नजदीक के नाले में फेंक दिया।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व शिलाई से पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने कहा कि इस नृशंस हत्या में एक विशेष समुदाय के परिवार की संलिप्तता पाई गई है, मानना है कि घटना के पीछे जिस परिवार का हाथ बताया गया है उसकी पृष्टभूमि पहले से ही संदिग्ध रही है और वह परिवार इस क्षेत्र में पहले भी ऐसी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है। इस घटना को प्रेम प्रसंग की झूठी कहानी से जोड़कर पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपियों के खिलाफ घटना होने के बाद जो कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए थी, उसमें प्रशासन नाकाम रहा जिस कारण इस परिवार ने कई साक्ष्यों को मिटाने का प्रयास भी किया। बलदेव तोमर ने कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बाहुबली ने सैंकड़ो बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कई वर्षों से कर रखा है। इस क्षेत्र में इस घटना से पहले भी कई भेड़ पालकों और फुहालों के गायब होने की सूचनाएं समय-समय पर मिलती रही है लेकिन उन घटनाओं पर भी प्रशासन ने कभी कोई कड़ी कार्यवाही नहीं की इस घटना के बाद चंबा जिला के साथ-साथ पूरे प्रदेश में आकोश का वातावरण हैं।

बलदेव तोमर ने कहा कि चंबा मे हुई इस दर्दनाक घटना कि जांच NIA से करवाई जाए व सरकार को इससे पूर्व हुई गुमशुदगी की घटनाओं की छानबीन के लिए विशेष टीम गठित कर उचित कार्यवाही करनी चाहिए  । इस परिवार ने सरकारी भूमि पर जो नाजायज कब्जा कर रखा है उसकी विभागीय जांच हो और सरकारी भूमि को इस परिवार के कब्जे से मुक्त करवाना चाहिए ।

बलदेव तोमर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश सरकार को आगाह करती है कि यदि दोषियों को कड़ी सजा और मृतक के परिवार को उचित आर्थिक सहायता नहीं दी गई तो भाजपा पूरे प्रदेश भर में एक जनांदोलन खड़ा करेगी जिसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रदेश सरकार की होगी।

Read Previous

भाजपा ने राज्यपाल को हर जिला के डिप्टी कमिश्नर के माध्यम से भेजा ज्ञापन, रखी चार प्रमुख मांगे

Read Next

मंदिरों में ई-कनेक्टिविटी सुविधा और सौन्दर्यीकरण से प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

error: Content is protected !!