Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

विधायक सदस्यता बैठक में रहे खूब व्यस्त /तपती धूप व उमस में घंटों इंतजार में पसीना पसीना होते रहे जिले के नौनिहाल।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

शनिवार को पांवटा भाजपा की नई सदस्यता को लेकर लोक निर्माण विभाग के पांवटा विश्राम गृह में हुई। इस बैठक में नेताजी इतना अधिक व्यस्त रहे, ये तक भूल बैठे की आज जिला स्तरीय प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि सुबह 10.30 बजे है। जिले के 14 ब्लॉक से 600 बच्चों को तपती धूप में घंटो तक मुख्य अथिति का बेसब्री से इंतजार करना पड़ा। कड़ी धूप में बच्चों को बैठने से हाल बेहाल था। नौनिहाल का, कभी पानी पीने के लिए दौड़े तो कभी छाया में, ऐसा हाल देख कर अध्यपको को भी बच्चों की चिंता सताने लगी। लेकिन, नेताजी अपनी नई सदस्यता को लेकर बैठक में मशगूल ही हो गया। इसलिए समय पर नही आ सके । दबी जुबान टीम में साथ आये कुछ ऑफिशियल तो ये तक कहते हुए सुनने गए, की पांवटा में ऐसा पहली बार नही हो रहा है।


…. कि नेताजी लेट हो , ऐसा तो स्कूल के भी हर कार्यक्रम में होता आ रहा है ।
बता दे कि तरूवाला में जिला स्तरीय पांच दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शनिवार को सुबह 10.30 प्रतियोगिता शुरू होनी थी। लेकिन, जिला भर से पहुंचे सैंकड़ो नौनिहाल सवा 2 घंटे से अधिक देर तक तपती धूप में बस नेता जी का इंतजार ही करते रहे। नेताओ को पोलटिकल रैलियों में देर से पहुंचने की आदत रहती है। ये तो सब लोग समझ भी सकते हैं। जिससे की तब तक भीड़ भी एकत्र हो सकें।

लेकिन, देश – प्रदेश का भविष्य युवाओं को नेताजी की इस तरह अधिकतर स्कूली कार्यक्रमों में लेट लतीफी से क्या संदेश शिक्षारत बच्चों में जायगा? ये एक चिंतनीय व विचारणीय मुद्दा है। जिला भर से सैंकड़ों की संख्या में भावी पीढ़ी के सैंकड़ो अंडर-14 वर्ग के खिलाड़ी, शिक्षा विभाग के अधिकारी व टीमों के कोच समेत तारूवाला स्कूल स्टॉफ भी करीब सवा 2 घंटे से अधिक देर तक तक धूप में तपते रहे। कुछ अभिभावकों ने दबी जुबान से स्कूल परिसर में कहा भी की…उन नेताओं के हाल बहुत बुरे है। इनको स्कूल के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नही रखना चाहिए। कम से कम स्कूली बच्चों के कार्यक्रम में तो अपनी लेट लतीफी की आदत का गलत संदेश नही जाए।


खेल व मार्च पास्ट शुरू होने तक तो धूप में कुछ बच्चे तो निढाल से नजर आये। घंटों इंतजार करते रहे बच्चें भी नेताजी की लेट लतीफी से काफी परेशान नजर आये। कुछ धूप में शेड व पेड़ की छाव की तरफ भागते नजर आए।

वही पांवटा के विधायक कार्यक्रम में 12 :45 बजे पहुचे । ततपश्चात मुख्याथिति पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी ने पांच दिवसीय खेल कूदकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया । कार्यक्रम में राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम पूरे समान के साथ किया गया । उसके बाद जिला स्तरीय खेल खेलकूद प्रतियोगिता में आए टीमो ने मुख्याथिति को सलामी दी गई । उसके बाद छात्र ने मिट्टी में मिला जाऊ गाने पर अछि प्रस्तुति दी । 14 वर्षीय वर्ग के बच्चों की 36 वी वर्षगांठ के आयोजन पर जिला के शिक्षा उपनिदेशक विपन्न कुमार शर्मा ने छात्रो को सम्भोदित करते हुए कहा कि जीवन मे अनुशासन व खेल के महत्व के बारे में बताया वही बच्चों के खेलकूद में कोई चूक ना हो अध्यपको से ताकि बच्चों का भविष्य खराब ना हो इन्हीं शब्दो के बाद अपनी वाणी को विराम दी।

उसके वाद कार्यक्रम को आगे बढ़ते हुए छात्र राजकीय माध्यमिक पाठशाला तरूवाला के प्रधानचार्य दीपचंद चंद शर्मा ने मुख्याथिति के समक्ष स्कूल के खस्ताहाल छत की समस्या व दिक्कतों से अवगत करवाया। जिसके बाद मुख्याथिति पांवटा के विधायक सुखराम चौधरी द्वारा प्रदेश सरकार की सभी उपलब्धियों से बच्चों को अवगत करवाया । इस मौके पर स्कूल की समस्याओं को निपटाने का आश्वासन दिया इन्ही शब्दों के साथ अपनी वाणी को विराम दी । शुभारंभ के बाद बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता शुरू की गई। जिसमें की हैंड बॉल में सिरमौरी ताल से वासनी ने अपना मैच जीता व कांटी मशवा से गोरखुवाला स्कूल ने बाजी मारी ।

इस अवसर पर माजरा स्कूल के प्रिंसिपल नंदलाल शर्मा, एसएमसी अध्यक्ष सुंदर सिंह, भगत चौहान, शरद चंद्र, अजय शर्मा, इकबाल कौर, नरेश शर्मा, प्रवक्ता प्रताप चौहान राजेन्द्र सिंह नरेश शर्मा दया राम धनबीर सिंह राम मोहन रोहित व महेंद्र ,बलराम, ललित गोयल, अभिषेक चौधरी, चरनजीत सिंह, आबिदा, राजकुमारी, मीनाक्षी, राकेश शर्मा, निक्का राम, पूर्ण तोमर, रमेश राठौर व रामपाल समेत स्कूल टीम के कोच, शारीरिक शिक्षक व अध्यापक मौजूद रहे।

Read Previous

परिवारिक झगड़े के चलते उठाया खौफनाक कदम, 26 वर्षीय युवक ने लगाई कुल्हाल नेहर में लगाई छलांग |

Read Next

कफोटा में चार दिवसीय अंडर-19 छात्र वर्ग जोनल खेलकूद एवम् सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का हुआ समापन | विजेता टीम को साधू राम चौहान ने किया समानित |

error: Content is protected !!