Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 16, 2024

दोस्त को मौत के घाट उतारने वाला पहुंचा सलाखों के पीछे

News Portals- सबकी खबर (नाहन)

पुलिस अगर किसी काम को निष्ठां से करने पे आए तो खूंखार से खूंखार अपराधी को पाताल से भी ढूंढ निकालती है। रूखड़ी हत्याकांड में भी पुलिस की रणनीति सटीक बैठी। यही कारण है कि दोस्त को मौत के घाट उतारने वाला सलाखों के पीछे पहुंच चुका है।

एसएचओ और पुलिस टीम के सदस्यों ने लगातार 1800 किलोमीटर गाड़ी चलाई। आरोपी का हुलिया साफ नहीं था। इस कारण भी दिक्कत थी। सटीक लोकेशन मिलने पर आरोपी दशरथ एक नाई की दुकान में बैठा हुआ था। टीम का एक सदस्य सादी वर्दी में उसके साथ बैठ गया। जब ये स्पष्ट हो गया कि वो ही आरोपी है तो तपाक से सदस्य ने उससे कहादरअसल, वारदात के तुरंत बाद ही एसपी केसी शर्मा ने टीम गठित कर दी।

इसकी कमान थाना प्रभारी मानविंद्र ठाकुर को सौंपी गई। अहम बात यह रही कि इस टीम का सदस्य साइबर सैल एक्सपर्ट आरक्षी अमरेंद्र सिंह व नितिश शर्मा को भी बनाया गया, ताकि गाड़ी में ही बैठकर आरोपी की लोकेशन का पता लगाया जा सके। अन्यथा, साइबर सैल व मौके पर मौजूद टीम के संवाद में देरी भी आरोपी को बच निकलने का मौका दे सकती थी।

एसएचओ मानवेंद्र के नेतृत्व में गठित टीम एएसआई हेम प्रकाश, आरक्षी राजेश कुमार, अमरेंद्र सिंह व नितिश शर्मा ने लगातार आरोपी को पकड़ने मे भरपूर कोशिश की। शातिर अपराधी ने उत्तर प्रदेश में अपना सिम भी बदल लिया था। साथ ही दूसरी बाइक का इस्तेमाल लगातार ठिकाने बदलने में कर रहा था। मगर गाड़ी में बैठे-बैठे ही टीम सीडीआर एनालिसिस के जरिए उसकी लोकेशन का पता लगा रही थी। अब जब पुलिस इतनी शिद्दत से कोशिश कर रही थी तो सफलता भी लाजमी थी।

 


आखिर में उत्तर प्रदेश के कासगंज से दशरथ को उस समय काबू किया गया, जब उसके आसपास करीब 1000 लोग मौजूद थे। भीड़ से खासकर उत्तर प्रदेश से अपराधी को दबोचना, आसान नहीं था। इतना भी तय है कि अगर इस मामले में खाकी की टीम थकती या सोती तो शातिर ऐसा गुम होता कि उसे तलाशना टेढी खीर हो जाता। उधर, पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक केसी शर्मा ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की जा रही थी।चूंकि वो एक शातिर अपराधी है, लिहाजा पुलिस को चकमा देने के लिए लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। एसपी ने कहा कि पुलिस टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी को धर दबोचने में सफलता हासिल की है, जिसे शीघ्र ही न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। एसपी ने कहा कि वारदात में इस्तेमाल हथियार को बरामद किया जा चुका है।

बता दें कि 11 अप्रैल की रात आरोपी ने अपने ही दोस्त मानसिंह को मौत के घाट उतार दिया था। उसे शक था कि पत्नी रजनी के मानसिंह से अवैध संबंध हैं। रात सवा 11 बजे के आसपास रूखड़ी में निर्माणाधीन होटल के पास मानसिंह को शराब के नशे में धुत्त करने के बाद मौत के घाट उतारा था। इसके लिए आरोपी ने एक दिन पहले ही प्लानिंग कर ली थी।

Read Previous

भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर भाजपा प्रदेश कार्यालय दीप कमल चक्कर शिमला में एक कार्यक्रम का किया गयाआयोजन

Read Next

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को दी पुष्प श्रद्धांजलि

error: Content is protected !!