Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ,कुरूक्षेत्र से गिरफ्तार किया 5.30 लाख की पाइपें चुराने वाला मुख्य आरोपी

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

जिला सिरमौर में जलशक्ति विभाग मंडल नौहराधार के स्टोर से ₹ 5 लाख 30 हजार से अधिक मुल्य की पाइपें चोरी करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। करीब दस टन वजनी पाइप्स चुराने के लिए इस्तेमाल हुए ट्रक पीबी-65एयू-8532 को भी संगड़ाह पुलिस द्वारा कब्जे में लिए जाने के बाद अन्य कड़ियां जोड़ने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार भारी भरकर पाइपों को नौहराधार से कुरूक्षेत्र पंहुचाने के इस प्रकरण में शामिल सभी बाहरी अथवा स्थानीय लोगों तक पहुंचने की तहकीकात जारी है। उक्त मामले की तहकीकात कर रही पुलिस टीम द्वारा जानकारी के अनुसार सभी तरह की आधुनिक तकनीक व जांच विधियों का इस्तेमाल इस पेशेवर ढंग से हुई चोरी की गुत्थी सुलझाने के लिए किया गया। एक पाइप का वजन 100 किलोग्राम के आसपास बताया जा रहा है तथा चोरी हुई 106 लोहे की पाइपें जिसका डाया 4 इंच व 6 इंच है, की कीमत 5 लाख 30 हजार से अधिक अधिक बताई जा रही है। जल शक्ति विभाग का नौहराधार-संगड़ाह मार्ग पर कार्यालय से करीब 4 किलोमीटर दूरी पर बलायनधार में स्टोर हैं, जहां पाइप्स व सरिया आदि सारा खुले में है। विभाग के चौकीदारों के गायब होने पर खुले आसमान तले मौजूद स्टोर से चोरों को स्टील की करीब 10 टन वजनी भारी भरकम पाइप्स को ट्रक में भरने में आसानी रही।

विभाग के अनुसार यहां तीन चौकीदारों की तैनाती भी की गई है। क्षेत्र में ट्रक में हुई चोरी की यह पहली घटना है। संबंधित पुलिस कर्मी इस मामले में जल शक्ति विभाग की लापरवाही बता रहे हैं। जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता नौहराधार एएम रहमान ने बताया कि, 12 मार्च को उक्त मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता तथा क्षेत्रवासियों ने पुलिस की इस कामयाबी के लिए सराहना की। एसडीपीओ संगड़ाह शक्ति सिंह तथा पुलिस चौकी नौहराधार के प्रभारी चेतन चौहान के ने बताया कि, पाइपें चोरी होने के इस मामले के मुख्य आरोपी राकेश सहगल को कुरूक्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है तथा चोरी में इस्तेमाल ट्रक भी कब्जे में लिया जा चुका है। एसपी सिरमौर कुशाल चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि, तहकीकात जारी है।

Read Previous

शिलाई : पोषण पखवाड़े में सशक्त महिला शक्ति को ने दी महत्वपूर्ण जानकारी

Read Next

चूड़धार चोटी पर सोमवार को आधा फुट ताजा हिमपात

error: Content is protected !!