Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

राज्यपाल ने चक्की मोड़ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्षति का लिया जायजा

News portals -सबकी खबर (शिमला)  राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज सोलन जिला के चक्की मोड़ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 05 पर भारी भूस्खलन के कारण हुई क्षति का जायजा लिया और जिला प्रशासन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू बनाए रखने के लिए आवश्यक उपाय सुनिश्चित बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश से सेब बाहरी मण्डियों को भेजा जा रहा है। ऐसे में यह आवश्यक है कि सेब सही समय पर मण्डियों तक पहुंचे। उन्होंने निर्देश दिए कि सेब सीजन के दृष्टिगत राष्ट्रीय राजमार्ग को सुचारू रखा जाए और आवश्यकता पड़ने पर वैकल्पिक व्यवस्थाएं की जाएं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 05 प्रदेश में आवश्यक आपूर्ति तथा पर्यटकों के लिए महत्वपूर्ण है।शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि प्राकृतिक विभीषिका के कारण प्रदेश में अनेक स्थानों पर भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि जगह-जगह भूस्खलन एवं बादल फटने से न केवल व्यवस्थाएं छिन्न-भिन्न हुई हैं अपितु जन-जीवन भी प्रभावित हुआ है। वह स्वयं अनेक स्थानों का दौरा कर क्षति का जायजा ले रहे हैं।
उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने अवगत करवाया कि सोलन जिला में अभी तक भारी वर्षा से लगभग 526 करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है। उन्होंने प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा प्रभावितों को दी जा रही सहायता राशि एवं जन-जीवन सुचारू बनाए रखने के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी भी दी।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक ए.के. दहिया ने भारी वर्षा से राष्ट्रीय राजमार्ग 05 को हुए नुकसान की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चक्की मोड़ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग को पूरी तरह ठीक करने में 30 से 45 दिन का समय लगेगा। उन्होंने प्राधिकरण द्वारा इस राजमार्ग को सुचारू बनाए रखने और भविष्य में क्षति से बचाने के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी भी दी।
पुलिस अधीक्षक सोलन गौरव सिंह, जिला प्रशासन तथा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Read Previous

आपदा राहत कोष में 36.87 लाख रुपये का अंशदान

Read Next

मुख्य सचिव करेंगे जिला के फ्लैगशिप व नवाचार कार्यों की समीक्षा

error: Content is protected !!