Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 8, 2024

सरकार के पास गिनवाने को अपनी कोई उपलब्धि नहीं-प्रतिभा सिंह

News portals-सबकी खबर (सोलन )

सोलन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकाल में सिर्फ कांग्रेस द्वारा किए गए कामों पर शिलान्यास पट्टिकाएं लगा रही है। वहीं, अब जब चुनाव नजदीक हैं, तो अपनी हार को देखते हुए केंद्र से अपने शीर्ष नेतृत्व और मंत्रियों को आमंत्रण देना शुरू कर दिया है। इससे साफ जाहिर है कि प्रदेश की सरकार व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पास अपनी कोई उपलब्ध्यिां गिनवाने के लिए नहीं है । भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व यहां आकर जनता से लुभावने वादे करेगा और अपनी योजनाओं को गिनाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हमेशा से धर्म, जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति करती आई है। वहीं, अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए भाजपा अब परिवारवाद जैसी बातें करने पर उतर आई है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझे प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। हम एकजुट होकर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे, चुनाव जीतेंगे और बहुमत के साथ प्रदेश में सरकार बनाएंगे। उन्होंने पुलिस भर्ती मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। इस दौरान विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, सोलन के विधायक कर्नल धनीराम शांडिल, अर्की के विधायक संजय अवस्थी, नालागढ़ के विधायक लखविंदर राणा, दून के पूर्व विधायक रामकुमार चौधरी, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विनोद सुल्तानपुरी, जिलाध्यक्ष शिव कुमार, इंटक के प्रदेशाध्यक्ष हरदीप सिंह बावा, सोलन नगर निगम की महापौर पूनम ग्रोवर, उपमहापौर राजीव कौड़ा व अन्य मौजूद रहे।मोदी आएं या शाह
एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चाहे अमित शाह आएं या मोदी आएं, उन्हें इसकी कोई चिंता नहीं है। कांग्रेस धरातल पर उतरकर विकास करेगी और लोगों की मांगों पर ध्यान देगी। प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस चुनाव लडऩे के लिए पूरी तरह से तैयार है। कांग्रेस सशक्त है, क्योंकि हमने जनता के लिए काम किया है।

ऐसे ही नहीं देंगे टिकट

प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस बीसीसी, डीसीसी और जनता के घर-द्वार जाकर उस उम्मीदवार को चुनेगी, जो चुनाव में जीतने योग्य होगा। किसी भी पैराशूटी को विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। सर्वे करवाकर ही टिकट आबंटन किया जाएगा। प्रतिभा सिंह ने कहा कि साढ़े चार साल में प्रदेश सरकार ने वीरभद्र सिंह के समय शुरू हुए विकास कार्यों के महज रिबन ही काटे हैं। इस सरकार में एक ईंट तक नहीं लगी। प्रदेश में सभी मेडिकल कालेज कांग्रेस की देन हैं।

केजरीवाल का स्वागत
प्रतिभा सिंह ने केजरीवाल के आगमन पर कहा कि उनका स्वागत है, वह आएं और लोगों का संबोधन करे पर यह निर्णय केवल जनता का ही होगा कि उन्हें किस की सरकार चाहिए। उन्होंने कहा कि वह जयराम ठाकुर के कार्य से बिलकुल भी संतुष्ट नहीं है। जयराम सरकार ने न तो जनता के मांगों पर ध्यान दिया, न ही कोई विकास किया।

Read Previous

प्रदेश में 15 जून को बारिश के आसार

Read Next

अनीश कुमार सेना में बने लेफ्टिनेंट

error: Content is protected !!