Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

कोरोना संक्रमित फर्श पर तड़प रही, महिला के परिजन रोते-बिलखते रहे मगर मुख्यमंत्री उनके ठीक आगे से मुंह मोड़ते हुए निकल गए ।

News portals-सबकी खबर( नाहन) कैलाश चौहान

शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नाहन पहुंचे और अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री सीधे हेलीपैड से सर्किट हाउस पहुंचे जहां कुछ देर ठहरने के बाद नाहन मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। इसके बाद वह सीधे नाहन मेडिकल कॉलेज पहुंचे। सीएम ने इमरजेंसी कक्ष और आईसीयू का जायजा लिया। हैरान करने वाली बात यह थी कि आईसीयू पूरा खाली था और कोरोना से पीड़ित मरीज सड़कों पर पड़े थे। एक कोरोना संक्रमित फर्श पर तड़प रही थी। महिला के परिजन रोते-बिलखते रहे मगर मुख्यमंत्री उनके ठीक आगे से मुंह मोड़ते हुए निकल गए।

वही मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही को लेकर मरीजों के परिजनों ने मुख्यमंत्री के आगे जमकर गुबार निकाला। एक महिला जिसके पति की हालत बेहद खराब है और कुछ ऐसे भी थे जिनके परिवार के कुछ लोग कोरोना से मर चुके थे। उनके मृतक शरीर के साथ जो डॉक्टरों ने खिलवाड़ किया उसको लेकर भी स्थिति से अवगत कराया गया।

इन पीड़ित परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाते हुए नर्सिंग स्टाफ की जमकर तारीफ भी की। स्थानीय विधायक ने भी लोगों की बातों का समर्थन करते हुए चिकित्सकों की लापरवाही की जानकारी दी। डॉ राजीव बिंदल ने नाहन मेडिकल कॉलेज में कोरोना के लेकर जो कमियां अस्पताल में मौजूदा समय हैं उनको लेकर अवगत कराया।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की तीमारदार महिला ने मुख्यमंत्री को बताया कि कोविड-19 वार्ड में केवल नर्स और सफाई कर्मचारी ही उनकी देखरेख करते हैं। जबकि डॉक्टर कभी भी उनके वार्ड में निरीक्षण करने नहीं आते हैं। बता दें कि जिला सिरमौर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

यही नहीं प्रतिदिन मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। बीते कल जिला प्रशासन द्वारा पत्रकार वार्ता भी आयोजित करवाई गई थी। इस वार्ता में मीडिया कर्मियों के द्वारा भी अस्पताल प्रबंधन पर सवाल उठाए गए थे। हालांकि जिला सिरमौर प्रशासन अपनी तरफ से हर स्थिति से निपटने को लेकर प्रतिदिन रणनीतियां बना रहा है। बावजूद इसके जिला में अब स्थिति लगभग नियंत्रण से बाहर होती नजर आ रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, स्थानीय विधायक डॉ. राजीव बिंदल, बलदेव तोमर, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता आदि रहे।

Read Previous

कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा को स्थगित करने का फैसला

Read Next

जल शक्ति उपमण्डल माजरा के अतंर्गत 17 जल रक्षकों की होगी नियुक्ति, 10 मई तक करें आवेदन

error: Content is protected !!