Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

कोरोना पॉजीटिव तीनों जमाती दिल्ली से दो एचआरटीसी बसों में नालागढ़ आए,यात्रियों को प्रसाद के नाम पर पेठे की मिठाई भी खिलाई थी |

News portals-सबकी खबर (सोलन )
कोरोना पॉजीटिव तीनों जमाती दिल्ली से दो एचआरटीसी बसों में नालागढ़ आए थे। तब्लीगी जमात के लोगों ने बस में यात्रियों को प्रसाद के नाम पर पेठे की मिठाई भी खिलाई थी। 18 मार्च सुबह 7:30 बजे एक बस एचपी-93-0564 दिल्ली से चली और नालागढ़ में करीब चार बजे पहुंची। दूसरी बस 18 मार्च शाम को करीब सवा नौ बजे चली और 19 मार्च को सुबह 4:30 बजे नालागढ़ पहुंची।

तब्लीगी जमात के लोग इन दोनों बसों में नालागढ़ पहुंचे थे। एक बस में 23 लोगों ने दिल्ली के टिकट काउंटर से टिकट लिए और एक बच्चे का टिकट बस में कंडक्टर ने काटा है। डीजीपी सीताराम मरडी ने कहा कि दिल्ली से सरकारी बसों में आने वाले यात्री खुद को क्वारंटीन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना के लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य विभाग या स्थानीय प्रशासन से संपर्क करें।

नालागढ़ सहित 27 पंचायतों को सीलबंद किया गया

नालागढ़ शहर से 900 मीटर दूर तब्लीगी मरकज में ये जमाती ठहरे थे। इसके बाद इन्हें शहर से डेढ़ किमी दूरी पर क्वारंटीन केंद्र श्रमिक छात्रावास में रखा गया है। तब्लीगी जमात में यूपी के गाजियाबाद से आए 43 लोगों में से इनके प्रमुख की दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के पास मोबाइल लोकेशन मिली है। इन लोगों ने उपमंडल के कई क्षेत्रों में संपर्क किया है। वहीं, हेलमेट निर्माता कंपनी में भी कामगार दिल्ली से आए लोगों के संपर्क में आए हैं।

इन्हें क्वारंटीन किया गया है। नालागढ़ शहर सहित 27 पंचायतों को सीलबंद किया गया है। पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कहा कि जो भी सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करते पाया गया, उसके खिलाफ पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं। एसडीएम प्रशांत देष्टा ने कहा कि स्थिति पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए हैं।

बद्दी में विरोध के बाद नप ने बदले दो क्वारंटीन सेंटर

 वहीं, नगर परिषद बद्दी के नंबर दो और नौ में बनाए क्वारंटीन सेंटर में प्रशासन को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है। यहां सेंटर बाने पर लोगों के ऐतराज के बाद प्रशासन ने सेंटर को दूसरी जगह बदल दिया है। रविवार शाम को नप बद्दी वार्ड नंबर-दो के स्कूल में बनाए क्वारंटीन सेंटर के पास अचानक लोग एकत्रित हो गए और इसे यहां से शिफ्ट करने की मांग करने लगे। वार्ड नंबर नौ में भी लोगों ने सेंटर को बदलने के लिए कहा।

स्थिति को देखते हुए तहसीलदार बद्दी और बद्दी पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने। तहसीलदार बद्दी मुकेश शर्मा का कहना है कि लोगों के विरोध के चलते इन दोनों क्वारंटीन सेंटर अब बद्दी सनसिटी मार्ग पर इंडोर स्टेडियम में बनाए शिफ्ट कर दिए हैं। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

Read Previous

कोरोना वायरस : हिमाचल प्रदेश पुलिस ने 97 जमातियों के खिलाफ मामले दर्ज |

Read Next

मंगलवार को ओलावृष्टि, अंधड़ और बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी |

error: Content is protected !!