Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 13, 2024

प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर ,मुख्य सचिव ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को दिए बरसात से बदहाल एनएच को चकाचक करने के आदेश

News Portals सबकी खबर (Shimla)

मुख्य सचिव ने एनएच निर्माण में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। नेशनल हाई-वे को मानसून में हुए नुकसान की भरपाई युद्धस्तर पर करनी होगी।  मुख्य सचिव आरडी धीमान राष्ट्रीय राजमार्गों के रखरखाव और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग के प्रधान सचिव भरत खेड़ा ने प्रदेश में निमार्णाधीन भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की विभिन्न परियोजनाओं और लोक निर्माण विभाग-एनएच के कार्यों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। प्रदेश में एनएचएआई के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही फोरलेन हाई-वे की पांच स्कीमों परवाणू-शिमला, शिमला -मटौर, मंडी-पठानकोट, पिंजौर-बद्दी-नालागढ़ और कीरतपुर -मनाली के संबंध में बैठक में विस्तार से चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को भूमि अधिग्रहण और वन मंजूरी से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को तेजी से निपटाने के निर्देश दिए।

परवाणू-शिमला राजमार्ग पर भारी भू-स्खलन पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव ने एनएचएआई अधिकारियों को पहाडिय़ों के संरक्षण के लिए प्रभावी कदम उठाने और इस समस्या का स्थायी समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। एनएचएआई के सदस्य ने पहाडिय़ों के संरक्षण कार्य को प्राथमिकता के आधार पर अगले मानसून से पहले पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बारिश के मौसम में राष्ट्रीय राजमार्गों को हुए नुकसान की मरम्मत और रखरखाव के लिए आवश्यक धनराशि अतिशीघ्र जारी करने का भरोसा भी दिया। इस बैठक में विभिन्न जिलों के उपायुक्तों ने भी वर्चुअल माध्यम से भाग लिया। प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे एनएचएआई के सदस्य मनोज कुमार भी बैठक में उपस्थित रहे।

Read Previous

प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था, समाज विरोधी तत्त्वों के हौसले बुलंद – प्रतिभा सिंह

Read Next

प्रदेश में आढ़तियों को मंडी फीस में छूट; प्रदेश सरकार ने जारी की अधिसूचना

error: Content is protected !!