Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

पांवटा साहिब के कुछ वार्ड न0 सहित ग्राम पंचायतों के क्षेत्र को कन्टेंनमेंट जोन घोषित कर किया सील – डीएम

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब)

पांवटा साहिब नगर पालिका परिषद के वार्ड न0 1,4,8,10 व 12 सहित पांवटा साहिब तहसील की ग्राम पंचायत फुलपुर, भाटावाली, मिश्रवाला, बद्रीपुर, माजरा, कन्डयोन के कुछ क्षेत्र को कन्टेंनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है। यह आदेश जिला दंडाधिकारी सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने आज जारी किए |आदेशानुसार नगर परिषद पावंटा साहिब के वार्ड नम्बर 1 भाटावाली में सतीश गुप्ता का घर, वार्ड नम्बर 4 में  हरी ओम कॉलोनी तारूवाला में विकास कल्याण का घर व दुर्गा कॉलोनी हाउस नम्बर 222/1 देवी दयाल का घर, वार्ड नम्बर 8 में बस स्टैंड पांवटा के विपरीत मद्युकर डोगरी का घर, वार्ड नम्बर 10 देवी नगर में  आशीष कुमार का घर तथा वार्ड नम्बर 12 की नव बिहार कॉलोनी में यशपाल शर्मा मकान नम्बर 278 के घर को कन्टेंमेंट जोन तथा वार्डों के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।
इसी तरह राजगढ की ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 2 शेरजगास  के गांव पब्बियाना में राजेश शर्मा सुपुत्र चमन लाल के घर को कन्टेंमेंट जोन तथा वार्ड के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।


इस क्षेत्र में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर लोगों के एक ही स्थान पर इक्कठा होने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा तथा उन्हे अपने घरों मे ही रहना होगा। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र की सीमाओं के भीतर किसी भी प्रकार का समारोह, प्रदर्शन, बैठक, जुलूस, कार्यशाला, सामुदायिक या धार्मिक आयोजन नहीं करेगा। प्रतिबंधित क्षेत्र में दवाइयों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। कन्टेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर द्वार पर संबंधित वार्ड के पार्षद व संबंधित ग्राम पंचायत के प्रधान व उप प्रधान की सहायता से की जाएगी। आवश्यक सेवाओं में लगे सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे लेकिन उन्हें सोशलडिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा और सरकार के अन्य सभी दिशा निर्देशों का भी पालन करना होगा।


यह आदेश मजिस्ट्रियल ड्यूटी, पुलिस कर्मियों, अधिकारियों, तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में लगे अधिकृत व्यक्तियों व वाहनों तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे कर्मियों पर लागू नहीं होंगे। सील किए गए क्षेत्र में कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद व पंचायतों में बीडीओं द्वारा समय-समय पर सैनिटाईजेशन की जाएगी। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया उसके विरूद्ध आईपीसीकी धारा 269, 270 व 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 54 व 56 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

Read Previous

यशवंतनगर के सनौरा में स्थित शिव मंदिर में चोरी ,पुलिस ने आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत मुकद्दमा दर्ज

Read Next

महिला की आत्महत्या ने एक बार फिर अस्पतालों और कोविड केंद्रों में अव्यवस्था पर कई सवाल खड़े

error: Content is protected !!