Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

श्री शिव सेवा कांवड़ युवा मंडल के द्वारा 15वा कांवड़ सेवा शिविर आज से शुरू ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

उपमण्डल पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र माजरा कांवड़ियों यात्रा के लिए श्रावण के महीने में मंगलवार से शुरु हो गईं है । आज सुबह 10:30 बजे पूजन व 11 बजे हवन व महंत बाबा स्वरूप नाथ जी के द्वारा ज्योति प्रचंड आरती के बाद 12 बजे से भोले की इच्छा तक कांवड़ियों के लिए निःशुल्क शिविर का शुभारंभ किया गया । जिसमे कांवड़ियों के लिए निशुल्क भोजन चाय, नाश्ता 24 घंटे , रात्रि ठहरने की उचित व्यवस्था,24 घंटे फलाहार व्रत के लिए, स्नान की पूर्ण व्यवस्था, कांवड़ रखने की व्यवस्था, मेडिकल सुविधा,आपातकालीन टायर पेंचर की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।


श्री शिव सेवा कावड़ युवा मंडल माजरा की तरफ से पिछले 15 वर्षों से यह निशुल्क शिविर लगाया जा रहा है ।इस शिविर में सुबह 6:00 बजे आरती के बाद 6:30 बजे चाय का प्रसाद का भोग सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक चाय नाश्ता पकौड़ा सुबह 10:00 बजे से 11:30 बजे तक चाय बिस्कुट नमकीन 12:00 बजे से 3:00 बजे तक खाना व चाय तथा 4:00 बजे से 6:00 बजे तक पकोड़े व चाय तथा शाम को 7:30 बजे सामूहिक आरती के बाद रात्रि भोजन 8:15 बजे से भोले कि इच्छा तक लगाया जाता है।

इस शिविर में श्री शिव सेवा काँवड़ युवा मंडल के सदस्य व समस्त माजरा निवासी अपने सहयोग से इस शिविर को चलाते हैं तथा सावन के माह में भोले की कावड़ लेकर आ रहे कांवरियों की सेवा करते हैं। इस शिविर का आयोजन श्री शिव सेवा कावड़ युवा मंडल के सदस्यों की देखरेख में किया जाता है ।

श्री शिव सेवा काँवड़ युवा मंडल के अध्यक्ष अशोकेंद्र कश्यप प्रधान विवेक गुप्ता महासचिव नीरज बंसल कोषाध्यक्ष अरविंद वर्मा ,गिरिश कांत,धर्मेंद्र वर्मा, सचिन चौधरी, सुमित, मुकेश,राजकुमार, बबल, गौरव तथा अन्य सदस्य इसमें अहम भूमिका निभाते हैं क्योंकि यह शिविर पूरे 24 घंटे खुला रहता है । शिविर में हरियाणा,पंजाब,चंडीगढ़,हिमाचल के कॉवड़िये आते हैं जिन्हें 24 घंटे शिविर में निशुल्क सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है।

Read Previous

संगड़ाह अस्पताल में डॉक्टर के चारों पद खाली होने के मामले में सीएम को पत्र /चौथे व आखरी चिकित्सक का तबादला होने से चरमराई स्वास्थय सेवाएं ।

Read Next

भारतीय मजदूर संघ का 65वां स्थापना दिवस पांवटा साहिब के सन फार्मा के प्रांगण मनाया गया ।

error: Content is protected !!