Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 11, 2024

स्टॉफ की कमी से जूझ रहा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कठवार/… प्रिंसिपल समेत आधा दर्जन पद रिक्त। करीब 170 बच्चों का भविष्य अंधकारमय ।

न्यूज़ पोर्टल्स: सबकी खबर(पांवटा)

 

गिरिपार क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कठवार में पिछले 3-4 वर्षों से लगातार स्टाफ की कमी से जूझ रहा है । यह विधायलय दो विधानसभा क्षेत्र का केंद्र बिंदु है जिसमे लगभग 10 गांव का  केंद्र व शिक्षा की शरणस्थली रहा । स्कूल में  दूरदराज के बच्चे  पढ़ने के लिए  कई किलोमीटर का रास्ता तय करके आते हैं। शिक्षा के लिए  परंतु  यहां पर स्टाफ की कमी के कारण  बच्चों को  बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कठवार  में तीन वर्षों से स्कूल के प्रधानचार्य का पद लंबे अरसे से खाली पद पड़ा है ।

वास्तविक सच्चाई यह है कि कला संकाय मात्र 6 अध्यापको के सहारे चल रहा है । विद्यालय में प्रधानाचार्य, शारीरिक शिक्षक, टीजीटी मेडिकल ,टीजीटी नोंन मेडिकल, टीजीटी आर्ट्स, शास्त्री व पीईटी लंबे अरसे से खाली है। ऐसे में शिक्षा विभाग के गुणवत्तापरक शिक्षा का दावा खोखला नजर आता है। करीब 170 के लगभग छात्र संख्या वाला यह विद्यालय देखने में सुंदर है। लेकिन यदि शीघ्र स्टाफ की कमी को पूरा नहीं किया तो, शेक्षणिक कार्य प्रभावित हो सकता है।


कठवार ग्राम पंचायत प्रधान चंद्रकला ठाकुर, स्कूल के एसएमसी प्रधान जय सिंह ठाकुर ,कार्यवाहक प्रधानाचार्य विनोद तोमर, महेंद्र ठाकुर ,सोहन सिंह, पृथ्वी ठाकुर, अरविंद ठाकुर व कल्याण सिंह ने बताया कि  विद्यालय में सेवारत शिक्षकों व अभिभावकों द्वारा लगातार सरकार से गुहार लगाई जाती रही है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के विशेष कार्यकारी अधिकारी को विद्यालय में रिक्त पड़े पदों के बारे में विवरण सहित ज्ञापन सौंपा गया था। लेकिन, अब तक एक भी पद भरा नहीं गया है । इसीलिए सरकार तथा विभाग से आग्रह किया जाता है कि आप पंचायतों के लोगों की इस समस्या का समाधान करें। अन्यथा लोगों को अपने बच्चों के भविष्य सुरक्षित करने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ेगा। यह विद्यालय क्षेत्र का सबसे पुराना विद्यालय है । जिसमे दूर दराज क्षेत्र के बच्चे पढ़ने आते है । बच्चों के भविष्य खतरे में देखते हुए ग्रमीणों ने कठवार स्कूल स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है।

Read Previous

क्रिकेट का युवराज सिंह सदा दिलों में करता रहेगा राज: मनिंदर सिंह मनी /… हर पल दर्शकों के जहन में ब्रॉड को एक ओवर में जड़े 6 छक्के तथा नेटवेस्ट ट्रॉफी- 2002 का क्रिकेट फाइनल मैच ।

Read Next

अध्यापक लगन से पढ़ाए बच्चों को ताकी लोग बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाए -बलदेव तोमर।

error: Content is protected !!