Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

नाहन शहर में आवारा कुत्ते लोगों के लिए दिन प्रतिदिन परेशानी का कारण बन |

 News Portals सबकी खबर (नाहन)

 

जिला सिरमौर के अंतर्गत आने वाले नाहन शहर में आवारा कुत्ते लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं। आए दिन आवारा कुत्ते झुंड बनाकर खुलेआम सड़कों व गलियों में घूम रहे हैं। कई मोहल्लों में तो आवारा कुत्ते छोटे-छोटे बच्चों को काटकर घायल भी कर चुके हैं, जिसके चलते बच्चों का बाहर खेलना भी बंद हो गया है। यही नहीं स्कूल से आ रहे बच्चों के अभिभावकों को चिंता रहती है तथा उनके चेहरों पर भय साफ दिखाई देता है।

इसके अलावा अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने में भी चिंतित रहते हैं। इसके बाद भी नगर परिषद इन कुत्तों से लोगों को राहत दिलाने की कोई पहल नहीं कर रही है। बच्चों के स्कूल से आते जाते समय व महिलाओं के हाथ सामान के थैले व स्कूल बैग पर ही कुत्तों की नजर होती है, जिसके चलते कुत्ते अचानक हमला करने की फिराक में रहते हैं। आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ने से शहर में जगह-जगह भय का वातावरण बना हुआ है। स्थानीय महिलाओं का कहना है कि आवारा कुत्तों के डर से हर समय घर का दरवाजा बंद रखना पड़ता है और बच्चों को भी घर में कैद रखना पड़ता है। गौर हो कि गत वर्ष नगर परिषद नाहन में आवारा कुत्तों को पकड़ने की मुहिम शहर में शुरू की थी, परंतु चंद दिनों में ही यह मुहिम ठंडी पड़ गई थी।

इसके अलावा कुत्तों की संख्या में वृद्धि रोकने के लिए बधियाकरण का अभियान भी शुरू किया गया था, परंतु कोई भी योजना कारगर साबित नहीं हो पाई है। ऐसे में शहर में आवारा कुत्ते लोगों के लिए दिन प्रतिदिन परेशानी का कारण बन रहे हैं। शहर के जिन लोगों ने पालतू कुत्ते रखे हैं वह भी अपने कुत्तों को दिन के समय खुला रखते हैं, जिस कारण समस्या ओर गंभीर हो रही है। शहर के लोगों ने जिला प्रशासन व नगर परिषद से मांग की है कि शीघ्र शहर को आवारा कुत्तों से छुटकारा दिलाया जाए अन्यथा यह आवारा कुत्ते किसी मासूम को अपना शिकार बना लेंगे।

Read Previous

ई-रिक्शा चालकों को बच्चों की फीस देने के पड़े लाले और बीमार पत्नी के उपचार को भी पैसे नहीं |

Read Next

शिलाई तहसील के जुवां गांव आज भी सड़क सुविधा से महरूम |

error: Content is protected !!