Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

प्रदेश भाजपा 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संगठनात्मक रूप से तैयार- बिंदल

News portals-सबकी खबर (ऊना ) लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत भाजपा ने अपना आक्रामक चुनाव अभियान का आगाज कर दिया है। इस संदर्भ में ऊना में मंगलवार को भाजपा के फ्रंटल आर्गेनाईजेशन का शीर्ष नेतृत्व ऊना में जुटा। दिनभर संगठन व मोर्चे के विभिन्न मुद्दो पर मंथन हुआ है और भविष्य के लिए रणनीति बनाई गई। पार्टी कार्यालय ऊना में यह बैठक सुबह से सायं तक चली। बैठक में कई मुद्दों पर मंत्रणा हुई।
यह बैठक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल  कि अध्यक्षता में प्रारम्भ हुई और उचित दिशा-निर्देशों सहित जानकारी उपस्थित मोर्चा कार्यकर्ताओं को दी गयी। ऊना में आयोजित भाजपा की इस बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर , पूर्व मंत्री वीरेंदर कँवर सतपाल सत्ती, प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर, बिहारी लाल, राज्यसभा सदस्य सिकन्दर, रश्मिधर सूद, राजेश ठाकुर,प्रदेश सचिव सुमीत शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष तिलकराज शर्मा,महिला मोर्चा अध्यक्षा वंदना योगी, किसान मोर्चा अध्यक्ष संजीव देष्टा,अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष राकेश कुमार, ओबीसी मोर्चा रामलोक धनोटिया, अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष बिलाल अहमद, अनुसूहित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष अनिल ढकोग, जिला अध्यक्ष बलबीर चौधरी, राम कुमार, शाम मन्हास व राज कुमार पठानिया सहित कई अन्य नेता भी विशेष तौर पर पहुंचे।

बैठक के उदघाटन सत्र में कार्यर्ताओं को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने बताया कि प्रदेश भाजपा 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संगठनात्मक रूप से तैयार है। भाजपा संगठन बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक मोर्चाओं के गठन सहित पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को भाजपा की विकास यात्रा से अवगत करवाया और कहा की भाजपा ही एकमात्र राजनैतिक दल है जो सांस्कृतिक विकास, गरीब कल्याण व गौरवशाली इतिहास के निर्माण में लगातार जनसंघ के समय से वर्तमान कालखंड तक निरंतर गतिशील है।
जबकि अन्य राजनैतिक दल स्वार्थ, भाई -भतीजावाद , परिवारवाद, तुष्टिकरण व भ्रष्टाचार से लोकतान्त्रिक मूल्यों का हनन कर रही हैँ। जिसे भाजपा कार्यकर्ता ने मोदी  के नेतृत्व में अपनी कर्मठता से वर्ष -2014 से माकुल जवाब देकर अबतक तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले दलों को पीछे धकेल दिया है। कार्यकर्ता ज़िम्मेदारी स्वंय पर लेकर संगठन व मोर्चा के कार्यों को आमजन तक पहुंचाने में आगामी पांच महीने तक कमर कसकर निरंरता से अग्रसर रहे।

उन्होंने बताया कि वर्तमान प्रदेश कि कांग्रेस सरकार पिछले एक वर्ष से लगातार झूठ और भ्रामक ब्यानबाज़ी कर झूठी ग्रंटियों का ढ़ोल पीट रही है। कांग्रेस सरकार अब तक न बीते एक वर्ष में 1लाख युवाओं को रोज़गार दे पाई है, न ₹1500/- प्रति महिला को देने में सफल हुई है। प्रदेश की 24लाख महिलाएं वर्तमान कांग्रेस सरकार के कृत से अपने आपको छला महसूस कर रही है। वहीं गांव में किसान गौबर और दूध की बिक्री के रेट पर जो कांग्रेस सरकार ने झूठी ग्रारंटी दी थी उन को कब पूरा किया जाएगा उसका लगातार इंतजार कर रहे हैँ।आपदा राशि की बाँट में बंदरबाँट, भाई -भतीजावाद को बढ़ावा दिया गया और पात्र व्यक्ति, परिवार आपदा राहत राशि के अभी भी इंतजार कर रहे हैँ।पढ़े -लिखे योग्य युवा को गेस्ट टीचर के नाम पर नाममात्र मानदेय देकर उनकी मेहनत का ज़नाज़ा निकाल ने में लगी सुक्खु सरकार के निर्णय को जनविरोधी करार दिया है वहीं 10,000 युवाओं को नौकरी से निकाल दिया गया है। बिजली कर्मचारी अपने हकों की आवाज़ उठा रहे हैँ। जबकि सरकार अपने निजी सुख के लिए 12महीने में 14,000करोड़ का कर्ज लें चुकी है।

डॉ बिंदल  ने बताया जबकि दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार का प्रत्येक शब्द योजना के रूप में युवा , महिला, किसान और गरीब के लिए पूरी होने की ग्रारंटी के रूप में शत प्रतिशत पूरा होकर सामने आ रहा है। उन्होंने बताया की मोदी सरकार वर्ष 2014 से ही गरीब, शोषित वँचित और पिछड़े समाज के उत्थान के लिए बनी थी और निरंतर सबका साथ, सबका विकास के ध्येय से निरंतर आगे बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने 300से अधिक योजनाओं के माध्यम से एक लाख करोड़ से अधिक कि धनराशि का लाभ सीधा लाभार्थी को देने में सफलता पाई है।

मोदी सरकार ने 80 करोड़ से अधिक आम जनमानस को पीएम गरीब कल्याण योजना से लाभ को अगले 5 वर्ष के लिए बढ़ाया है।47 करोड़ से अधिक पीएम जनधन योजना में खाते खुलवाकर लाभार्थी को सीधा लाभ देकर भ्र्ष्टाचार मुक्त शासन की ओर सफलतापूर्वक कदम बढ़ाया है। यही नहीं मोदी ज़ी के नेतृत्व में किसान की आय बढ़ी है और किसान ने किसानी से आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार किया है।मोदी ज़ी के नेतृत्व में देश की महिलाएं आर्थिक संबल और सशक्त होने से अपने आपको गौरवशाली महसूस कर रही है।

डॉ बिंदल ने अपने सम्बोधन में उपस्थित मोर्चा कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा संगठन की तैयारी अनुसार सकारात्मक जज्बे और हिम्मत के साथ चारों लोकसभा की सीट जीतकर फिर से एक वार मोदी सरकार को बनाने में चरणबद्ध योजना के अनुरूप जन-सम्पर्क और संवाद स्थापित कर कार्य करेंगे और 2019 के लोकसभा के चुनाव परिणाम को प्रदेश में दोहराने में अग्रणी भूमिका अदा करेंगे।

Read Previous

कांग्रेस पार्टी देश और प्रदेश में दिशाहीन और नेतृत्व हीन : बिंदल

Read Next

कार हादसे में गई 19 वर्षीय विशाल की जान ,चालक व 1 अन्य युवक को आई हल्की चोटें

error: Content is protected !!