Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

राजकीय महाविद्यालय भरली आँज भोज में बुक बैंक की सुविधा का प्रारम्भ ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

राजकीय महाविद्यालय भरली आँज भोज जो कि दूरदराज क्षेत्र में एक महाविद्यालय है जो 2015 में खोला गया था। यह महाविद्यालय निरंतर बुलंदियां हासिल कर रहा है। वर्तमान सत्र में महाविद्यालय द्वारा बुक बैंक की स्थापना की गई है जिसका विधिवत उद्घाटन प्राचार्य राजेंदर कुमार शर्मा द्वारा वीरवार को किया गया। बुक बैंक स्कीम के अंतर्गत आर्थिक रूप से पिछड़े छात्र-छात्राओं को सभी विषयों की पुस्तकें सम्पूर्ण वर्ष भर के लिए निशुल्क दी जा रही है।

इसके लिए विद्यार्थियों से केवल रिफंडेबल सिक्योरिटी जमा करवाई जा रही है जो सत्र के समाप्त होने पर परीक्षाओं के उपरान्त पुस्तकें वापस जमा करने के बाद बच्चों को पूरी राशि वापस कर दी जाएगी। इस तरह की सुविधा हिमाचल के चंद कॉलेजों में ही उपलब्ध है।

महाविद्यालय भरली किसी भी अन्य कॉलेजों से पीछे नहीं है जबकि इस महाविद्यालय की स्थापना हुए मात्र 4 वर्ष ही हुए हैं। बी ए प्रथम वर्ष तथा बी ए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को मुफ्त पुस्तकें वितरित की गई।


सिरमौर जिले के दूरदराज गिरीपार क्षेत्र में विद्यार्थियों की सुविधाओं के लिए एक अनूठी पहल है । ताकि क्षेत्र के गरीब विद्यार्थी समय पर पुस्तकों की उचित सुविधा प्राप्त कर सकें और वह भी निशुल्क। पीटीए अध्यक्ष जोगेन्दर तोमर, सुरेंदर सिंह पंचायत प्रधान सुरेश शर्मा आदि अभिभावकों ने इस कार्य के लिए प्राचार्य राजेंद्र कुमार शर्मा, प्रो ध्यान सिंह तोमर, प्रो.नलिन रमौल आदि महाविद्यालय के अन्य कर्मचारी बहुत-बहुत बधाई के पात्र हैं । जिन्होंने इस सुविधा को छात्र-छात्राओं तक मुहैया करवाया है क्योंकि इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाने के लिए कर्मचारियों ने दिन-रात जी तोड़ मेहनत करके इस कार्य को पूरा किया है।

Read Previous

छात्रों की हड़ताल के बाद लोकल बस के रूट में फेरबदल /पहले दिन नए निर्धारित रूट पर नहीं जा सकी बस /बसों की भारी कमी के चलते परेशानी झेल रही 41 पंचायतें ।

Read Next

अरे वाह :अम्बोया कि महिला वन एवम् पर्यावरण सुरक्षा समिति को मिला प्रदेश भर मे बेहतरीन वन प्रबंधन समिति का पुरस्कार।

error: Content is protected !!