Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 24, 2024

डांडेश्वर महादेव मंदिर में 27 जुलाई से 2 अगस्त तक श्रीमद्भागवत महापुराण कथा ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

उपमण्डल पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र ग्राम डांडा स्थित प्राचीन डांडेश्वर महादेव मंदिर में शुरू कथा 27 जुलाई से 2 अगस्त तक श्रीमद्भागवत महापुराण कथा का आयोजन हो रहा है । इस कथा में वृंदावन से आई सुप्रसिद्ध कथावाचक रामा मंजिरी जी ने भक्तों को व्यास गद्दी से भागवत कथा का श्रवण कराया जा रहा है ।


इस कथा के तीसरे दिन कथावाचक ने भक्तों को शमीक ऋषि द्वारा समृद्ध और विद्वान राजा परीक्षित को 7 दिन के भीतर मृत्यु का श्राप देने की कथा सुनाते हुए बताया कि किस प्रकार अथाह धन और अहम इतने बड़े राजा की मौत का कारण बना। इसी तरह कलिकाल में भी धन के अहम मे डूबा व्यक्ति स्वयं पतन के रास्ते पर चल पड़ता है।

क्षेत्र के सुप्रसिद्ध संत एवं डांडेश्वर महादेव मंदिर के महंत श्री श्री 108 श्री सत्यानंद जी महाराज की अध्यक्षता में ग्रामीणों द्वारा इस कथा का आयोजन किया गया है जिसमें प्रत्येक दिन दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे तक कथा के बाद मीठू पूड़े व खीर के विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। कथा में ग्राम टांडा पागर अंबोया राजपुरा दिघाली पुरूवाला सालवाला खोड़ोंवाला भगानी मानपुर देवड़ा सहित आसपास के क्षेत्रों से सैकड़ों की तादात में भक्त कथा रस अमृत का पान करने पहुंच रहे हैं।

इस कार्यक्रम के आयोजक राजेंद्र सिंह पकवाल, रणदेव सिंह, कपिल, बंटू, प्रदीप शर्मा, वीरेंद्र सिंह चौहान, राजू, करण, कौशल आदि ने बताया कि श्रावण मास की इस पावन बेला में श्रीमद् भागवत कथा का विशेष महत्व है। उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों व भक्तों से आग्रह किया है कि अधिक से अधिक संख्या में डांडेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर इस भगवत नाम संकीर्तन में शामिल हों और प्रसाद ग्रहण करें।साथ ही कथा में वृंदावन से आए सनकादिक दास जी महाराज, गणेश मंदिर डांडा से आए बरोटा बाबा, यमुनानगर से आए बंसी बाबा आदि संत भी मौजूद रहे।

Read Previous

शरली गाँव में पीने का पानी नही मिलने पर ग्रामीण परेशान , लोग बावडी का गंदा पानी पीने को मजबूर, आई पी एच विभाग नही ले रहा सुध |

Read Next

आज से कुल्लू, मंडी, कांगड़ा, बिलासपुर, सिरमौर, सोलन और शिमला जिले में भारी बारिश की मौसम विभाग की चेतावनी |

error: Content is protected !!