Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

ग्राम पंचायत शिलाई का कुछ क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन घोषित कर किया सील

News portals-सबकी खबर (सिरमौर)
जिला सिरमौर की ग्राम पंचायत शिलाई में कोरोना पॉजिटिव मामला आने पर जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने ग्राम पंचायत शिलाई में स्थित श्री लायक राम के घर से राजमार्ग-707 के नीचे चमेल सिंह की दुकान तक के क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने के आदेश जारी किये हैं। इस क्षेत्र में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर किसी भी प्रकार कि आवाजाही तथा लोगों का एक स्थान पर इक्कठा होने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा।  इसके अतिरिक्त, पूर्व दिशा में प्रताप सिंह के घर से लेकर पश्चिम दिशा में इन्दर सिंह के घर तक तथा दक्षिण दिशा में बलबीर सिंह के घर से लेकर उत्तर दिशा में राजमार्ग-707 के आख़िरी कोने तक का क्षेत्र बफर जोन बनाया है।
उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र की सीमाओं के भीतर किसी भी समारोह, प्रदर्शन, बैठकें, जुलूस, कार्यशाला समुदाय या धार्मिक आयोजन नहीं करेगा। दवाइयों की दुकानों के अतिरिक्त सभी दुकानें बंद रहेंगी। कन्टेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर द्वार पर संबंधित ग्राम पंचायत के प्रधान व उप प्रधान की सहायता से की जाएगी। राष्ट्रीय राजमार्ग-707 वाहनों की आवाजाही के लिए खुला रहेगा।
जरूरी सेवाओं में लगे अधिकारी और कर्मचारी अपनी ड्यूटी पहले कि तरह करते रहेंगे लेकिन उन्हें सरकार द्वारा बताई गई सभी सावधानियां बरतनी होंगी।
अधिकृत व्यक्ति और वाहन के अलावा कोई भी अन्य व्यक्ति इस क्षेत्र के अंदर नहीं जाएगा। यह आदेश मजस्ट्रियल ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों, पुलिस कर्मियों, आवश्यक वस्तुओं और स्वास्थ्य सेवाओं की आपूर्ति में लगे हुए लोगों पर लागू नहीं होगा। कन्टेनमेंट जोन में खण्ड विकास अधिकारी, शिलाई द्वारा नियमित तौर पर सेनिटाइजेशन का कार्य करवाया जाएगा।
जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया उसके विरूद्ध आईपीसी की धारा 269, 270 व 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 54 व 56 के तहत कार्यवाही की जाएगी।
Read Previous

ग्राम पंचायत मुगलावाला-करतारपुर व धौलाकुआं का कुछ क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन घोषित कर किया सील

Read Next

ग्राम पंचायत बनकला, सुरला, बर्मा पापड़ी और कालाआम्ब के कई क्षेत्रों को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर किया सील – डीएम

error: Content is protected !!