Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

सिरमौर : सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वाले हर एक व्यक्ति का होगा अब 1000 हजार रूपये का चालान-डॉ0परूथी

News portals-सबकी खबर (नाहन )

उपायुक्त सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने  बाहरी राज्यों में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों को देखते हुए जिला सिरमौर में कोविड-19 संक्रमण पर पूर्ण रूप से अकुंश लगाने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि आने वाले दिनों में दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए और सख्ताई बरती जाए और  सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वाले हर एक व्यक्ति का चालान किया जाए।


बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 संक्रमण पुनः गति पकड़ रहा है जिसकी रोकथाम के लिए कोविड संबंधी जारी एसओपी का पालन किया जाना व लोगों को इस बारे में जागरूक किया जाना आवश्यक है। उन्होंने  कहा कि सार्वजनिक स्थान, बाजार व भीड वाली जगह पर सामाजिक दूरी बनाए रखने की आवश्यकता है।


उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति बीना मास्क पहने पाया गया तो उसका 1 हजार रूपये का चालान किया जाएगा। पुलिस विभाग ने अब तक 2526 लोगों को मास्क न पहनने पर 1657100 रूपये का जुर्माना लगाया है। उन्होंने बाहरी राज्यों से जिला सिरमौर में आने वाले लोगों से अपील की कि वह कोविड संबंधी लक्षण नजर आने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य संस्थान में कोरोना टैस्ट अवश्य करवाएं।
उपायुक्त ने बताया कि सरकार के नये दिशा निर्देशों के अनुसार अब जिला में 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का कोविड़ टीकाकरण किया जा  रहा है।  जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा 6 स्थानों पर टीकाकरण आरंभ कर दिया गया है जिसमें ददाहु में स्थित सिविल अस्पताल, प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र (पीएचसी) बनेठी, पीएचसी शम्भूवाला, डॉ0वाई0एस0परमार मेडिकल कॉलेज नाहन, पीएचसी फागु व पीएचसी रामपुर-भारपुर शामिल है।


उन्होंने बताया कि 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के अतिरिक्त 45 से 59 आयु के केवल गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों का ही टीकाकरण किया जा रहा हैे। उन्होंने बताया कि गंभीर बिमारियों की सूची में दिल की बिमारी, किडनी, लीवर, रक्त संबंधित बीमारी, लगभग 10 वर्ष से मधुमेह से ग्रस्ति व्यक्ति, स्ट्रोक, मांसपेशियां, सांस की बीमारी, सैल की बीमारी जैसे 20 बिमारियों की सूची सरकार द्वारा जारी की गई है।

Read Previous

सोलन नगर निगम के आयुक्त बनने पर एसडीएम एलआर वर्मा को भूतपूर्व सैनिक संगठन ने दी शुभकामनाएं

Read Next

छह मार्च से बारिश और बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान ,येलो अलर्ट जारी

error: Content is protected !!